पूर्ण शराबबंदी के बावजूद बिहार में बरामद हो रही शराब की खेप, अरवल में 70 लाख की विदेशी शराब जब्त, 8 तस्कर भी गिरफ्तार

पूर्ण शराबबंदी के बावजूद बिहार में बरामद हो रही शराब की खेप, अरवल में 70 लाख की विदेशी शराब जब्त, 8 तस्कर भी गिरफ्तार

ARWAL: तू डाल-डाल तो मैं पात-पात शायद यही कुछ इन दिनों बिहार में शराब तस्कर और पुलिस के बीच हो रहा है। 2016 से बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है इसके बावजूद शराब के अवैध धंधेबाज धड़ल्ले से शराब की तस्करी कर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। शराब की तस्करी के लिए धंधेबाज तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं लेकिन पुलिस भी गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई कर शराब के अवैध धंधेबाजों के मंसूबे पर पानी फेरने का काम कर रही है। इस बार अरवल की मेहंदिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।


एसपी  मोहम्मद कासिम के निर्देश पर राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर जांच अभियान के दौरान  मेहंदिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक ट्रक से 70 लाख रुपये की शराब की खेप बरामद किया है | अरवल एसपी मोहम्मद कासिम ने बताया कि मद्य निषेद्य इकाई पटना के माध्यम से गुप्त सूचना मिली थी कि एक स्कार्पियो वाहन की अगुवाई में विदेशी शराब की बड़ी खेप औरंगाबाद की ओर से पटना लाई जा रही है।


मिली सूचना के आधार पर अरवल एसपी मोहम्मद कासिम के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन के नेतृत्व में उमैराबाद के समीप उक्त स्कॉर्पियो वाहन को पकड़ लिया। जिसके बाद उस गाड़ी में सवार व्यक्तियों के निशानदेही पर राष्ट्रीय राजमार्ग 139 थाना गेट के समीप वाहन जांच चलाया गया औरंगाबाद की ओर से चलकर आ रही डीसीएम ट्रक गाड़ी को रोका गया और उसकी तलाशी ली गयी। तो पता चला कि गाड़ी के अंदर शराब की बड़े खेप हैं। पुलिस ने शराब के कार्टन को बाहर निकाला। 545 कार्टून में  कुल 4905  लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। 


जिसके बाद एसपी के निर्देश पर सर्किल इंस्पेक्टर मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर गिरफ्तार  शराब लाइनर के निशानदेही के आधार पर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की गई | जिसमें  जीपीएस, नगद रुपये, दो सोना का चैन के अलावे मुख्य तस्कर समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है|  गिरफ्तार चालक रंजीत कुमार साह ,थाना दरियापुर, जिला छपरा ,स्कार्पियो चालक मनीष कुमार, थाना बिदुपुर , जिला वैशाली, निशांत सिंह ,जिला शिमला, हिमाचल प्रदेश ,शराब माफिया लोकेश कुमार, थाना जुड़ावनपुर   जिला वैशाली, लालू प्रसाद थाना राघोपुर जिला वैशाली ,रंजन कुमार जिला वैशाली ,बिट्टू कुमार  एवं मनन कुमार शर्मा दोनों जिला वैशाली का रहने वाला बताया जाता है|  इस तरफ से शराब माफियाओं तक पहुंचने से पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल की है| एसपी ने बताया कि  शराब पकड़ने वाले प्रभारी थाना अध्यक्ष उमेश राम ,पुलिस अवर निरीक्षक रामनरेश राय समेत  शामिल पुलिसकर्मी को सम्मानित किया जाएगा|