प्राइवेट स्कूलों में मनमाने तरीके से लिया जा रहा फीस, अभिभावक संघ ने जूता पॉलिस कर विरोध जताया

प्राइवेट स्कूलों में मनमाने तरीके से लिया जा रहा फीस, अभिभावक संघ ने जूता पॉलिस कर विरोध जताया

PATNA: कोरोनाकाल में प्राइवेट स्कूलों द्वारा मनमाने तरीके से लिए जा रहे फीस के विरोध में आज अभिभावकों ने जूता पॉलिस कर स्कूल संचालकों के खिलाफ विरोध जताया। पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर के पास अभिभावकों ने जूता पॉलिस किया और विरोध जताया। 


प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ ऑल इंडिया स्कूल अभिभावक संघ के संयोजक राकेश रॉय की अध्यक्षता में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षा के व्यावसायीकरण और स्कूल संचालकों द्वारा मनमाने ढंग से फीस वसूली किए जाने का विरोध जताया गया। 


संघ के संयोजक ने बताया कि लंबे दिनों से अभिभावक कोरोनाकाल के वक्त का फीस माफ किए जाने की मांग कर रहे है लेकिन उनकी मांगों को अनसुना कर दिया जा रहा है। साथ ही अभिभावकों ने यह मांग भी रखा कि 25 प्रतिशत एडमिशन BPL के छात्रों का लिया जाए। यही नहीं सभी स्कूलों में समान शिक्षा निति लागू करने और NCERT पाठ्यक्रम लागू करने की मांग की गई लेकिन किसी भी बातों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यदि मांगे नहीं मानी गई तो अभिभावक संघ इसे लेकर सड़क पर उतरकर आंदोलन को और तेज करने का काम करेगा। अभिभावक संघ ने आगामी 14 अप्रैल से जिलावार विरोध और प्रदर्शन का कार्यक्रम शुरू करने का मन बनाया है।