प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब मंत्री जी से सवाल करने लगा शिक्षक अभ्यर्थी, विजय चौधरी बोले.. आप लड़के हैं तो इसमें कहां से आ गये?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब मंत्री जी से सवाल करने लगा शिक्षक अभ्यर्थी, विजय चौधरी बोले.. आप लड़के हैं तो इसमें कहां से आ गये?

PATNA: छठे चरण के शिक्षण नियोजन का काम पूरा होने के बाद सांतवी चरण की काउंसिंग जल्द शुरू की जाएगी। सातवीं चरण की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी गयी है।मंगलवार को JDU के जनता दरबार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने यह बातें कही। वही खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि राशन कार्ड को लेकर कुछ लोग भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। जबकि राशन कार्ड वैसे लोगों का बंद होगा जो  तीन महीने से अनाज का उठाव नहीं कर पाए हैं। जो सरकारी नौकरी कर रहे है जो इनकम टैक्स पेयी है ऐसे लोगों को भले ही इसका लाभ नहीं मिल पाएगा लेकिन जो जरूरतमंद हैं उन्हें आवेदन के बाद राशन कार्ड जरूर दिया जाएगा। 


पार्टी दफ्तर में जेडीयू के जनता दरबार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह मौजूद थे। इस दौरान लोगों की फरियादे सुनी गयी। सातवें चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर पत्रकारों को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि एक संभावित टाइम लाइन बनाया गया है। जुलाई तक यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। छठे चरण के नियोजन में कुछ रिक्तियां बच गयी है। इस दौरान जो अतिरिक्त रिक्तियां बनी है उन सबकों मिलाकर करना है। सभी को सातवें चरण के लिए एकत्रित करना है। हम समझते है कि बहुत जल्द ही हो जाएगा।


शिक्षा मंत्री जब पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे तभी एक पत्रकारों के बीच एक कैडिडेट भी पहुंच गया और शिक्षा मंत्री से सवाल करने लगा। शिक्षक नियोजन से जुड़े सवाल वह शिक्षा मंत्री से करने लगा। जब शिक्षा मंत्री को लगा कि सवाल करने वाला शख्स पत्रकार नहीं हो सकता। तब उन्होंने पूछा की आप कैडिडेट है तो जवाब मिला हां..तब विजय कुमार चौधरी ने कहा कि आप पत्रकारों के बीच कहा से आ गये। युवक को देख वहां मौजूद पत्रकार भी हैरान रह गये। पत्रकारों ने कहा कि आप अलग से बात कीजिए इसमें कहां से शामिल हो गये। 


वही जब मीडिया ने पूछा कि एमएलसी 5 थे अभी दो हो गये हैं तीन सीटों का नुकसान जेडीयू को हुआ है। इसका जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि ये तो संख्या पर निर्भर करता है आप मनाइए कि अगली बार हमारा 7 हो जाए। ये तो आप लोगों के शुभकामना पर निर्भर करता है आप सब लोग मिलकर शुभकामना दीजिए की हमलोगों की पार्टी की विधानसभा में वो ताकत हो जाए कि अगली बार 7 हो जाए।


वही राशन कार्ड को लेकर जो बातें निकलकर सामने आ रही है उस पर खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि भ्रम की स्थिति लोग पैदा कर रहे है जबकि ये सतत प्रक्रिया है। विभाग से बराबर पदाधिकारियों को पत्र भेजा जाता है। राशन उन लोगों को नहीं मिलेगा जो तीन महीने से अनाज का उठाव नहीं कर रहे है। जो नौकरी कर रहे है और जो इनकम टैक्स पेयी है। जो योग्य व्यक्ति नहीं है उनका राशन कार्ड रद्द होगा और जो राशनकार्ड के पात्र है उन्हें इसका लाभ दिया जाता है।