प्रशांत किशोर ने सोनिया का ऑफर ठुकराया, कांग्रेस ज्वाइन नहीं करेंगे, 2024 के लिए दिया प्लान

प्रशांत किशोर ने सोनिया का ऑफर ठुकराया, कांग्रेस ज्वाइन नहीं करेंगे, 2024 के लिए दिया प्लान

DELHI : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है। प्रशांत किशोर कांग्रेस का दामन नहीं थामेंगे। पीके ने कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी के इस ऑफर को अस्वीकार कर दिया है। दरअसल पिछले दिनों कांग्रेस नेताओं के साथ प्रशांत किशोर की लगातार बैठक हुई और प्रशांत किशोर को लेकर यह जानकारी कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने साझा की है।


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि प्रशांत किशोर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में शामिल होने और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने का प्रस्ताव दिया था लेकिन पीके ने इसे अस्वीकार कर दिया है। प्रशांत किशोर की तरफ से मिशन 2024 के लिए महत्वपूर्ण सलाह कांग्रेस पार्टी के पास आई है रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक इस पर कांग्रेस आलाकमान की तरफ से एक एंपावर्ड एक्शन ग्रुप बनाने का फैसला किया गया है।


प्रशांत किशोर ने भी अब से थोड़ी देर पहले ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से पार्टी की सदस्यता लेने और चुनाव के लिए एक एंपावर्ड एक्शन ग्रुप की जिम्मेदारी संभालने का ऑफर दिया गया था लेकिन मैंने इसे अस्वीकार कर दिया है। पीके ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उनकी राय में कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन करने से बड़ा मकसद उनके पास है प्रशांत किशोर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को और उसके नेतृत्व को समस्या की जड़ में जाना होगा और मैं बदलाव की तरफ आगे बढ़ना होगा तभी पार्टी बेहतर कर सकती है पीके नहीं अभी कहां है कि कांग्रेस पार्टी में सामूहिक जवाबदेही तय करना बेहद जरूरी है।