पोस्टर को लेकर बिहार में बढ़ा सियासी पारा, विपक्ष ने बोला हमला तो BJP ने दी सफाई

पोस्टर को लेकर बिहार में बढ़ा सियासी पारा, विपक्ष ने बोला हमला तो BJP ने दी सफाई

PATNA: कोईलवर पुल के लोकार्पण समारोह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दर किनार करने का मामला जोर पकड़ने लगा है। कार्यक्रम के पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार को जगह नहीं दिए जाने को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है। इसको लेकर विपक्षी दल जहां बीजेपी पर हमलावर बना हुआ है वहीं बीजेपी नेता सफाई देने में लगे हैं। वहीं जेडीयू का कहना है कि नीतीश कुमार लोगों के दिलों में बसते हैं उन्हें किसी पोस्टर की जरूरत नहीं है।


आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि कोईलवर पुल के लोकार्पण में बीजेपी ने बड़ा खेल किया है। उन्होंने बीजेपी से पूछा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार एनडीए के नेता हैं या नहीं हैं, क्योंकि बीजेपी ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से बेदखल कर दिया है। उन्होंने का कि बीजेपी बड़े खेल की तैयारी में है लेकिन वह उसमें कामयाब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जेडीयू के लोगों को सोचना चाहिए कि बीजेपी ने कैसे नीतीश कुमार का अपमान किया है। डबल इंजन की सरकार में एक इंजन कोईलवर जा रहा है तो दूसरा नालंदा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और जेडीयू के बीच जारी घमासान सामने आ गया है।


वहीं बीजेपी कोटे से पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने पोस्टर से सीएम नीतीश कुमार की तस्वीर गायब होने पर सफाई दी है। नितिन नवीन ने कहा है कि बिहार में नेतृत्वहीन विपक्ष इन्हीं सब में मुद्दों की तलाश करता रहता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर ही यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। निजी कारणों से मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए हैं। मुख्यमंत्री के मना करने पर ही निमंत्रण पत्र में उनका नाम नहीं दिया गया है। नितिन नवीन ने कहा कि जो लोग राजनीतिक रोटी सेंक कर सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं उनका सपना साकार नहीं होने वाला है। 


इधर, इस मामले पर जेडीयू की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि बीजेपी और जेडीयू के रिश्तों को इन चीजों से आंकने की जरूरत नहीं है। नीतीश कुमार बिहार की जनता के दिलों में बसते हैं और जनता हमेशा इसी चेहरे को चुनती है और इसीपर मुहर लगाती है। 


दरअसल, कोईलवर में सोन नदी पर बने डाउनस्ट्रीम 3 लेन के पुल का लोकार्पण आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया। इस कार्यक्रम को लेकर राजधानी पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टरों में से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरा गायब कर दिया गया था। मीडिया में इस खबर के आने के बाद बीजेपी की खूब फजीहत हुई। जिसके बाद आनन-फानन में पुराने पोस्टरों को हटाकर नया पोस्टर लगाया गया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ठीक बगल में सीएम नीतीश को जगह दी गई।