बिहार : शराब धंधेबाजों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल, 15 गिरफ्तार

बिहार : शराब धंधेबाजों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल, 15 गिरफ्तार

NAWADA : बिहार में शराबबंदी की हकीकत क्या है इससे हर कोई वाकिफ है. हालात ऐसे हैं कि धंधेबाजों को पकड़ने यदि प्रशासन की टीम जाती है तो उल्टा उनपर ही हमला कर दिया जाता है. ताजा मामला नवादा जिले का है जहां शराब धंधे के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब धंधेबाजों ने जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में हवलदार बुरी तरह जख्मी हो गए. वहीं, कई अन्य पुलिसकर्मी भी घायल बताये जा रहे हैं. 


घटना जौली थाना क्षेत्र के पूर्वी पंचायत के राजा बिगहा गांव की है जहां शराब की बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर असमाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. इस हमले में हवलदार विनोद कुमार का सर फट जाने से बुरी तरह जख्मी हो गए. कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को भी चोट लगने की सूचना है. घटना की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस बल भेजकर स्थिति को कंट्रोल किया गया और असामाजिक तत्वों को खदेड़ा गया. इस मामले में एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. वहीं, 40-50 लोगों के खिलाफ थाने में एफआईआर भी दर्ज की गई है. 


बताया जा रहा है कि राजा बिगहा गांव में पुलिस के साथ मारपीट की सूचना मिलते ही प्रक्षिशु डीएसपी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी,एसआई फूलन सिंह,एएसआई निरंजन सिंह के अलावे एसटीएफ बल के सहयोग से पुलिस के साथ मारपीट में शामिल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों की पहचान राजा बिगहा निवासी उपेंद्र मांझी, कृष्ण मांझी, कुलदीप भुइयां, दिलीप भुइयां, रामभज्जू भुईयां, इंद्रदेव भुइयां, शंकर भुइयां, यूपी भुइयां, संजय मांझी, रामू भुइयां, जितेंद्र भुइयां, दिनेश मांझी, रामविलास भुइयां, रंजन मांझी एवं मुफस्सिल थाना के लोहड़ा गांव निवासी बिंदु मांझी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस पर जानलेवा हमला को लेकर 15 गिरफ्तार के अलावा 40 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई. सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 


प्रक्षिशु डीएसपी सह प्रभारी थानाध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि दूरभाष के माध्यम से राजा बिगहा गांव में शराब के बिक्री और सेवन को लेकर गुप्त सूचना मिली थी. प्राप्त सूचना के सत्यापन और कार्रवाई के लिए एसआई कृष्ण कुमार वर्मा को पुलिस बल के साथ भेजा गया. गांव पहुंचने पर दर्जनों की संख्या में लोग शराब पीकर हंगामा कर रहे थे. पुलिस बल की मदद से घेराबन्दी कर पकड़ने का प्रयास किया. इसी दौरान ग्रामीणों की आड़ लेकर शराब धंधेबाजों ने पुलिस पर हमला किया. 


अधिकारी ने बताया कि गांव के 50 से 60 शरारती लाेग जुट गए और हो-हल्ला करते हुए पत्थरबाजी कर लाठी-डण्डे चलाते हुए पुलिस टीम पर हमला कर दिया. पुलिस के गांव से भागने के क्रम में हवलदार विनोद कुमार के सर पर लाठी से हमला कर दिया जिससे हवलदार बुरी तरह जख्मी होकर बेहोश होकर जमीन पर गिर गया. जख्मी हवलदार को सरकारी गाड़ी से अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.