छुट्टियां रद्द होने पर PMCH में जबरदस्त हंगामा, नर्सों ने किया कार्य बहिष्कार

छुट्टियां रद्द होने पर PMCH में जबरदस्त हंगामा, नर्सों ने किया कार्य बहिष्कार

PATNA : बिहार में अचानक कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सरकार ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां भी रद्द करने का फैसला लिया है. इसी के खिलाफ आज PMCH की नर्सों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी नर्सों ने सुपरिटेंडेंट  पर जमकर भड़ास निकाली. 


नर्सों ने कहा कि पिछली बार सभी ने कोरोना वॉरियर के रूप में काम करते हुए आम लोगों की सेवा की थी लेकिन आज उन्हें साप्ताहिक छुट्टी तक नहीं दी जा रही है. इसी से परेशान होकर आज उन्हें विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है. PMCH की नर्सों ने कार्य का बहिष्कार करते हुए अधीक्षक डॉ. आईएएस ठाकुर के कार्यालय का घेराव किया. प्रदर्शन कर रही नर्सों की मांग है कि उन्हें कम से कम जरूरी अवकाश दिए जाने चाहिए. 


आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच बिहार स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. अस्पताल में पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए विभाग ने ये फैसला लिया है. इस संबंध में विभाग ने नोटिस भी जारी कर दिया है.


स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि कोरोना वायरस से उत्पन्न द्वितीय चरण के संक्रमण के रोकथाम और इसके निरोधात्मक उपाय के लिए विशेष चौकसी और अनुश्रवण की आवश्यकता को देखते राज्य के सभी चिकित्सा पदाधिकारियों, संविदा नियोजित सहित (चिकित्सा पदाधिकारी से लेकर निदेशक प्रमुख सहित अन्य सभी डॉक्टर) और राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों के सभी प्रकार के छुट्टियों को 5 अप्रैल तक रद्द किया जाता है. वहीं, वर्तमान में जो चिकित्सा पदाधिकारी/ स्वास्थ्य कर्मी अवकाश पर है, उन्हें अविलंब अपने कर्तव्य पर योगदान करने का निर्देश दिया जाता है.