प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर बोले ललन सिंह, कहा.. 2024 में नीतीश नहीं होंगे पीएम कैंडिडेट

प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर बोले ललन सिंह, कहा.. 2024 में नीतीश नहीं होंगे पीएम कैंडिडेट

PATNA : बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद अब सभी दलों की नजर 2024 के लोकसभा चुनाव पर है। बीजेपी से झटका देकर अचानक पाला बदलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि 2014 वाले 2024 में सत्ता में नहीं आएंगे। नीतीश कुमार के इस बयान के बाद यह चर्चा हो रही थी कि वे विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। ललन सिंह ने साफ तौर पर कहा है कि 2024 के लिए नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।


बिहार में हुए सियासी उलटफेर में जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह की भूमिका अहम रही। ललन सिंह ने साफ कर दिया है कि 2024 के लिए नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने में लग गए हैं और विपक्ष को बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़नी है तो सभी को अपनी महत्वाकांक्षा को दरकिनार कर एक साथ आना होगा।


बता दें कि इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने भी पीएम पद की उम्मीदवारी से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। नीतीश कुमार ने हाथ जोड़ते हुए कहा था कि उनके मन में ऐसी कोई इच्छा नहीं है। सीएम नीतीश ने कहा था कि कई दलों के नेताओं ने उनकी बातचीत चर रही है और लगातार फोन आ रहे हैं। अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए सीधे तौर पर कह दिया है कि नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।