पीएम मोदी ने बिहार-झारखंड को दी बड़ी सौगात, टाटानगर-पटना समेत 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पीएम मोदी ने बिहार-झारखंड को दी बड़ी सौगात, टाटानगर-पटना समेत 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

RANCHI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी रांची से झारखंड और बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है। रविवार को प्रधानमंत्री ने रांची एयरपोर्ट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टाटानगर-पटना समेत 6 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। टाटानगर स्टेशन पर झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार और शिवराज सिंह चौहान समेत झारखंड बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। 


प्रधानमंत्री ने झारखंड के टाटानगर रेलवे जंक्शन पर टाटानगर-पटना (वाया बोकारो, कोडरमा) वंदे भारत ट्रेन को प्रत्यक्ष और शेष पांच ट्रेनों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।  शेष पांच वंदे भारत ट्रेन भागलपुर-हावड़ा (वाया दुमका), ब्रह्मपुर-टाटानगर, गया-हावड़ा, वैघनाथ धाम-वाराणसी (वाया गया, नवादा, सासाराम) तथा राउरकेला-हावड़ा के बीच चलेंगी।


इसके अलावा प्रधानमंत्री ने झारखंड में 660 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी और लोकार्पण किया है। इस दौरान उन्होंने देवघर के मधुपुर बाईपास लाइन और हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो की आधारशिला रखी। इससे मधुपुर बाईपास लाइन हावड़ा-दिल्ली मुख्य लाइन पर ट्रेनों की देरी से बचने में मदद करेगी और गिरिडीह और जसीडीह के बीच यात्रा के समय को कम करने में भी मदद करेगी।