‘PM मोदी के कद को चुनौती देना I.N.D.I.A के बस की बात नहीं’ मुंबई की बैठक पर कुशवाहा का तंज

‘PM मोदी के कद को चुनौती देना I.N.D.I.A के बस की बात नहीं’ मुंबई की बैठक पर कुशवाहा का तंज

SAMASTIPUR: बीजेपी को केंद्र की सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू हो रही है। मुंबई में दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में विपक्षी दल NDA के खिलाफ रणनीति तय करेंगे। विपक्षी दलों की इस बैठक को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। एनडीए के तमाम सहयोगी दल इसको लेकर हमलावर बने हुए हैं। आरएलजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के पास कोई मजबूत एजेंडा नहीं है और देश की जनता सिर्फ नरेंद्र मोदी हटाओ के नारे के साथ खड़ा नहीं होने वाली है।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि विपक्षी दलों के पास कोई मजबूत एजेंडा नहीं है। एनडीए सरकार के खिलाफ क्या वैकल्पिक एजेंडा हो सकता है इसको जबतक जनता के बीच नहीं लाएंगे तबतक उन्हें कोई फायदा नहीं मिलने जा रहा है। इनका सिर्फ एक ही एजेंडा है नरेंद्र मोदी हटाओ, लेकिन विपक्ष के इस एजेंडे पर देश की जनता भरोसा नहीं करने वाली है। उनके गठबंधन में जीतने दल हैं उतने ही प्रधानमंत्री के भी उम्मीदवार हैं। ऐसी हालत में नरेंद्र मोदी के कद को ये लोग कभी भी चुनौती नहीं दे पाएंगे। कुल मिलाकर इन लोगों के बैठक कर लेने से कोई फायदा इन्हें नहीं मिलने जा रहा है और 2024 में नरेंद्र मोदी ही देख के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं यह तय है।


वहीं नीतीश कुमार को I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक बनाए जाने की चर्चा पर कुशवाहा ने कहा कि विपक्षी गठबंधन में सिर्फ संयोजक बनने के लिए इतनी मारामारी हो रही है तो उसी से समझा जा सकता है कि जब प्रधानमंत्री बनने की बात होगी उस वक्त क्या होगा। I.N.D.I.A गठबंधन में कुल मिलाकर सिर फुट्टौवल की स्थिति है और ऐसी हालत में देश के लोग इनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं। वहीं जेडीयू के भविष्य के सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड का भविष्य अब समाप्ति के कगार पर पहुंच चुका है। जेडीयू आने वाले दिनों में बिल्कुल नहीं चलने वाली है।


उन्होंने कहा कि जेडीयू के सत्ता में रहने के कारण अभी कुछ लोग सटे हुए हैं। बोर्ड और निगम में जगह मिलने की लालच में जेडीयू के साथ बने हुए हैं। बाकी जेडीयू के साथ न तो कोई कार्यकर्ता रहने वाला है और ना ही आम जनता ही जेडीयू के साथ खड़ी होने जा रही है। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए समस्तीपुर पहुंचे थे, जहां उन्होंने I.N.D.I.A गठबंधन के खिलाफ जोरदार हमला बोला है।