PM मोदी के बुलावे पर कार छोड़ पैदल ही पहुंच गए BJP सांसद, मंत्री बनाए जाने की है चर्चा

PM मोदी के बुलावे पर कार छोड़ पैदल ही पहुंच गए BJP सांसद, मंत्री बनाए जाने की है चर्चा

DESK : आखिर में वह दिन आ ही गया जब नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण करेंगे। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे। 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद कई बैठकें हुई जिसमें सरकार बनाने और मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की गई। इस बीच खबर निकल कर सामने आ रही है कि चुनाव से पहले कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले पंजाब के सीनियर नेता रवनीत सिंह बिट्टू को अब केंद्र में पद मिल सकता है। 


दरअसल, मोदी कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह से पहले रवनीत सिंह बिट्टू को फोन कर के दिल्ली बुलाया गया और पीएम आवास पर चाय का न्योता दिया गया। इसके लिए जब वह पीएम आवास के लिए निकले तो उनकी गाड़ी दिल्ली के ट्रैफिक जाम में फंस गई। उसके बाद पीएम आवास पहुंचने के लिए रवनीत सिंह बिट्टू ने अपनी गाड़ी ट्रैफिक में ही छोड़ कर पीएम आवास तक दौड़ लगा दी। इसका वीडियो भी सामने आ रहा है। 


राजनाथ सिंह चाय पार्टी में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के आवास 7, एलकेएम से अपने आवास पर पहुंचे।  भाजपा सांसद नितिन गडकरी चाय पार्टी में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के आवास 7, एलकेएम से रवाना हुए। अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक, कुल 43 नेताओं को राष्ट्रपति भवन से औपचारिक तौर पर शपथ ग्रहण के लिए फोन आ चुका है। इन नेताओं में मोदी सरकार 2.0 में में शामिल अधिकांश मंत्रियों के नाम हैं।


जानकारी के मुताबिक, आज शाम भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी केंद्र सरकार में मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। अगर ऐसा होता है यह संख्या कुल 43 हो जाएगी। वहीं अकेले भाजपा की संख्या 33 हो जाएगी। बिहार की बात करें तो यहां से जेडीयू खाते से ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर को मंत्री बनाया जाएगा। इनके अलावा बीजेपी से गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय जैसे नाम शामिल हैं। दोनों ही पहले भी मंत्री रह चुके हैं। लोजपा से चिराग पासवान और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) से जीतन राम मांझी का भी नाम शामिल है।