PM नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम से नीतीश कुमार ने काटी कन्नी, गंगा परिषद की मीटिंग से बनाई दूरी

PM नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम से नीतीश कुमार ने काटी कन्नी, गंगा परिषद की मीटिंग से बनाई दूरी

KANPUR: बिहार के सीएम नीतीश कुमार.. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम से दूरी बनाते नजर आए हैं. यूपी के कानपुर में आयोजित राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए हैं. इस बैठक में नीतीश कुमार का शामिल होना तय था लेकिन वो इस प्रोग्राम में शामिल नहीं हुए.नीतीश कुमार के कानपुर दौरे के मद्देनजर उनके स्वागत में पोस्टर भी लग चुके थे, लेकिन ऐन वक्त पर नीतीश कुमार ने अपना दौरा रद्द कर दिया. नीतीश कुमार के बैठक में नहीं पहुंचने पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं.


इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा उन सभी राज्यों के सीएम को शामिल होना था  जिन राज्यों से होकर गंगा बहती है. लिहाजा इस प्रोग्राम में नीतीश कुमार का शामिल होना तय माना जा रहा था, लेकिन इस बैठक से दूरी बनाते हुए वो कार्यक्रम में नहीं शामिल हुए. कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शिरकत कर रहे हैं. 


आपको बता दें कि नमामि गंगे के बड़े प्रोजेक्ट और समीक्षा को लेकर ये बैठक हो रही है. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. इस कार्यक्रम में गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए अभी तक जो भी कार्य हुए हैं, पीएम मोदी उस पर समीक्षा करेंगे. इसके बाद आने वाले समय में गंगा को स्वच्छ और उसके किनारों को सुंदर बनाने पर भी चर्चा की जाएगी.