पिता की हत्या से आहत मुकेश सहनी बोले..निषाद समाज के लिए आज का दिन 'काला दिवस' के रूप में जाना जाएगा, शाम 7 बजे होगा दाह संस्कार

पिता की हत्या से आहत मुकेश सहनी बोले..निषाद समाज के लिए आज का दिन 'काला दिवस' के रूप में जाना जाएगा, शाम 7 बजे होगा दाह संस्कार

DARBHANGA: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की देर रात धारदार हथियार से बेरहमी पूर्वक हत्या कर दी गयी। घटना की सूचना मिलते ही मुकेश सहनी मुंबई से पटना पहुंचे जिसके बाद दरभंगा के लिए रवाना हुए। आज शाम 7 बजे ही दरभंगा के सुपौल बिरौल बाजार में दाह संस्कार होगा। इस बात की जानकारी मुकेश सहनी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी है। 


मुकेश सहनी ने ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि मेरे पिता जी की बेरहमी से अपराधियों ने हत्या कर दी है। पिताजी को इतनी क्रूरता से मारा गया कि शब्दों में बयां करना मुश्किल है। उनका खून हमारे घर की दीवारों पर लगा हुआ है। 


यह घटना हमारे पूरे परिवार के लिए अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और असहनीय है। हमारी आत्मा रो रही है। निषाद समाज के लिए यह दिन 'काला दिवस' के रूप में जाना जाएगा, लेकिन यह हमें डरा नहीं सकता। हम बिहार सरकार से आग्रह करते हैं कि वह जल्द से जल्द इस घटना की जांच कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का काम करे।


आज शाम 7 बजे दरभंगा जिले के सुपौल बिरौल बाजार में दाह संस्कार कार्यक्रम होगा। आप सभी से निवेदन है कि इस समय हमारी पीड़ा में शामिल हों और अपनी उपस्थिति से हमें समर्थन प्रदान करें। 


बता दें कि मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया। वही त्वरित कार्रवाई करते हुए दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है जिससे पूछताछ की जा रही है। मिथिला प्रक्षेत्र के डीआईजी बाबूराम ने घटनास्थल का जायजा लिया और दावा किया है कि पुलिस मामले के उद्भेदन के बहुत करीब पहुँच चुकी है। अगले छह से आठ घंटे के भीतर मामले का उद्भेदन किया जाएगा।


इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच के लिए दरभंगा के डीआईजी, जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक सहित जिला के तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की गुत्थी सुलझाने में लगे हैं। वही मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर डॉग स्कॉयड और एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है। वही पुलिस जीतन सहनी के घर में काम करने वाले दो लोगों को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है जो खाना बनाने और  दूध बेचने वाला है। 


बता दें कि घटना की जानकारी रात में किसी को नहीं मिली। मृतक जीतन सहनी रोजाना सुबह में भजन सुना करते थे। जिसकी आवाज आस पास के लोगों को भी मिला करता था। लेकिन आज सुबह जब भजन की आवाज आस पड़ोस के लोगों ने नहीं सुनी तो उन्हें संदेह हुआ। जिसके बाद पड़ोस के लोगों ने खिड़की से कमरे के अंदर झांका तो देखा तो उनका शव पड़ा हुआ है। जिसके बाद यह बात पूरे इलाके में आग की तरफ फैल गई और लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है। घटना की जानकारी मिलते ही विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के सुप्रीमो मुकेश सहनी मुंबई से दरभंगा अपने घर पहुंच चुके हैं। कुछ देर में शव का दाह संस्कार किया जाएगा। 


उधर एडीजी मुख्यालय जीतेंद्र सिंह गंगवार ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बताया कि मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की देर रात में हत्या की गयी थी। वो 70 साल के बुजुर्ग थे। फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।एफएसएल और डॉग स्कायर्ड की टीम भी जांच में जुटी है। जीतन सहनी के घर के बाहर से आलमारी और बाइक मिली है। जिसकी जांच की जा रही है। पटना से एसआईटी की टीम दरभंगा के लिए रवाना हो गयी है। उन्होंने दावा किया है कि बहुत जल्द अपराधी सलाखों के पीछे होंगे। इस मामले जल्द ही उद्भेदन किया जाएगा। इस दौरान जितेंद्र सिंह गैंगवार ने दो मोबाइल नंबर के साथ टोल फ्री नंबर भी जारी किया है। जिस पर इस केस से जुड़ा कोई भी मैसेज फोन कर दिया जा सकता है। सीसीटी कैमरे के माध्यम से दो लोगों को डिटेन किया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। 


वही राज्य में बढ़ती अपराध की घटनाओं को लेकर हो रही सियासत के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी के पिता के निधन पर शोक जताया है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने डीजीपी आर.एस भट्टी को फोन लगाकर तुरंत एक्शन लेने को कहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी के असामयिक निधन पर गहरा दुख जताया है और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी पूरी संवेदना जताई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जीतन सहनी की हत्या अत्यंत दुखद घटना है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी आरएस भट्टी को फोन कर दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने को कहा है। सीएम ने पूर्व मंत्री और वीआईपी चीफ मुकेश सहनी से भी फोन पर बातचीत की है और उन्हें सांत्वना दी है।