पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड: सुनवाई से ठीक पहले मुख्य गवाह की मौत, CBI ने पहले ही मृत बता दिया था

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड: सुनवाई से ठीक पहले मुख्य गवाह की मौत, CBI ने पहले ही मृत बता दिया था

MUZAFFARPUR: सीवान के चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की मुख्य गवाह बदामी देवी की मौत हो गई है। राजदेव रंजन हत्याकांड में 01 नवंबर को बादामी देवी की गवाही होनी थी लेकिन इससे पहले उनकी मौत की खबर आई हालांकि सीबीआई ने करीब डेढ़ महीना पहले ही बादामी देवी को मृत घोषित कर दिया था, जिसपर कोर्ट ने सीबीआई को कड़ी फटकार लगाया थी।


दरअसल, सीवान के चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड का केस मुजफ्फरपुर की विशेष सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। सीबीआई को इस केस में काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी। करीब डेढ़ वर्ष पूर्व सीबीआई ने कोर्ट के समक्ष यह हलफनामा दायर किया था कि केस की मुख्य गवाह बादामी देवी की मौत हो चुकी है। इसके बाद दूसरे पक्ष के वकील ने कोर्ट में बादामी जेवी के जीवित होने के ठोस प्रमाण देते हुए सीबीआई की जांच पर सवाल उठाया था।


बादामी देवी के जीवित रहने का प्रमाण मिलने के बाद कोर्ट ने CBI को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बावजूद सीबीआई राजदेव रंजन हत्याकांड की मुख्य गवाह बादामी देवी की कोर्ट में गवाही नहीं करा सकी। सोमवार की देर शाम बादामी देवी की मौत हो गई। बुधवार यानी 1 नवंबर को इस केस की सुनवाई होगी थी। इस नाकामी को लेकर देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं।