पत्नी को गला दबाकर पति ने मार डाला, शादी के 15 साल बाद भी नहीं हुआ बच्चा तो उठाया यह कदम

पत्नी को गला दबाकर पति ने मार डाला, शादी के 15 साल बाद भी नहीं हुआ बच्चा तो उठाया यह कदम

AURANGABAD: शादी के पन्द्रह साल बाद भी जब बच्चा नहीं हुआ तब हैवान पति ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया है। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजन आरोपी पति की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 


घटना औरंगाबाद के गोह थाना क्षेत्र के सिंघाड़ी गांव की है जहां शादी के पन्द्रह साल बाद भी जब पत्नी को बच्चा नहीं हुआ तो पति ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर डाली। सूचना पर मौके पर पहुंची गोह पुलिस ने मृतका का शव घर से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए  सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 


बताया जाता है कि अरवल जिले के करपी थाना क्षेत्र के धराना गांव निवासी शिवपूजन चौधरी अपनी पुत्री सिंधु कुमारी की शादी 2007 में गोह थाना क्षेत्र के सिंघाड़ी गांव निवासी बैजनाथ चौधरी के पुत्र संतोष चौधरी से बड़ी ही धूमधाम से हिन्दू रीति रिवाज के साथ सामर्थ्य के अनुसार उपहार देकर किया था। जब सिंधु को 15 साल तक बच्चा नहीं हुआ तो लगातार पति द्वारा मारपीट व प्रताड़ित किया जाने लगा। मगर आज तो पति ने सारी हदे पार कर  पत्नी की गला घोट कर मौत के घाट उतार दिया।


 मृतका की बहन बिंदु देवी ने बताया कि जब मेरी बहन सिंधु का बच्चा नही हो रहा था, तो उसके पति संतोष चौधरी को बार बार कहा जा रहा था कि डॉक्टर से दिखाकर इलाज कराया जाय, लेकिन संतोष न हमोलोगों को डॉक्टर के पास ले जाने दिया, ना अपने ले गया। बार-बार पिटाई करता था और हत्या करने की धमकी देता रहा और अंततः मेरी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी और फरार हो गया। किसी ने इसकी सूचना मृतका के पिता शिव पूजन चौधरी को दूरभाष के माध्यम से दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम को लेकर सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया। 


इधर मृतका की बहन बिंदु देवी सुनील का रोते-रोते हाल बेहाल है। थानाध्यक्ष कमलेश पासवान ने बताया कि परिजनों की सूचना पर शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम को लेकर सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया गया है। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होगा।