पटना SSP के खिलाफ नहीं होगी कोई कार्रवाई, उपेंद्र कुशवाहा ने कहा.. बोलने भर से एक्शन नहीं होता

पटना SSP के खिलाफ नहीं होगी कोई कार्रवाई, उपेंद्र कुशवाहा ने कहा.. बोलने भर से एक्शन नहीं होता

PATNA : पटना एसएसपी मानजीत सिंह ढिल्लों के आरएसएस को लेकर दिए गए बयान पर बिहार में सियासी बवाल मच गया है। RSS की तुलना PFI से किए जाने पर बीजेपी ने एसएसपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी नेता लगातार एसएसपी पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। लेकिन जेडीयू नेताओं के बयान से यह साफ हो गया है कि बीजेपी की मांग पर सरकार कोई एक्शन नहीं लेने जा रही है। बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के बाद जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि फिलहाल एसएसपी पर कोई कार्रवाई नहीं होने जा रही है।


उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि अगर पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कोई गलती की होगी तो सर्विस कोड के मुताबिक कार्रवाई करने की जिनकी जवाबदेही है वे देखेंगे। उन्होंने कहा है कि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। एसएसपी ने गलत कहा या सही यह सर्टिफिकेट कोई कैसे दे सकता है। उनके विभाग में जो अथॉरिटी है वह पूरे मामले को देखेगी। अगर कोई गलती सामने आती है तो विभाग उनपर कार्रवाई करेगा।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पूरा मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। ऐसे में जो एजेंसियां हैं या जो अथॉरिटी है उसे देखेगी। बीजेपी की मांग पर उन्होंने कहा कि सर्विस कोड के मुताबिक जो भी नियम होगा उसे देखने की जिम्मेवारी जिसके पास है वे लोग देखेंगे। उन्होंने कहा कि टिप्पणी तो लोग मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति पर भी कर देते हैं, ऐसे में सभी विषय को एक साथ जोड़कर नहीं देखा जा सकता है, टिप्पणी करने वाले लोग टिप्पणी करते रहते हैं।