पटना पुलिस की एक और बहादुरी: थाने गये फरियादी को पीटा, वकील के साथ भी बदसलूकी, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

पटना पुलिस की एक और बहादुरी: थाने गये फरियादी को पीटा, वकील के साथ भी बदसलूकी, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

PATNA : बेलगाम हुई पटना पुलिस ने थाने में पहुंचे एक फरियादी की ही पिटाई कर दी. फरियादी अपने वकील को साथ लेकर गया था. पुलिस ने वकील के साथ भी बदसलूकी कर दी. वाकया बुधवार का है. पटना हाईकोर्ट में आज इस मामले को उठाया गया. इसके बाद हाईकोर्ट ने बिहार के डीजीपी से तत्काल जवाब देने को कहा है. हाईकोर्ट ने थाने का सीसीटीवी फुटेज भी पेश करने को कहा है.


शास्त्रीनगर थाने का कारनामा

दरअसल पटना हाईकोर्ट में आज जस्टिस राजन गुप्ता और मोहित शाह की बेंच ने जैसे ही सुनवाई शुरू की वैसे ही वरीय अधिवक्ता मृगांक मौली ने वकील के साथ बदसलूकी का मामला उठाया. मृगांक मौली ने कहा कि पटना के शास्त्रीनगर थाने के दारोगा लाल बहादुर ने बुधवार को एक वकील के साथ धक्का मुक्की औऱ बदसलूकी की है. पुलिस ने थाने में फरियाद लेकर गये फरियादी की पिटाई भी की है. जो वकील उस फरियादी के साथ गये थे उनके साथ भी वैसा ही सलूक किया गया.


वकील के साथ बदसलूकी की शिकायत सुनने के बाद कोर्ट ने गुरूवार को ही मामले पर सुनवाई करने का फैसला लिया. गुरूवार की दोपहर बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को एक दूसरे मामले में हाईकोर्ट में पेश होना था. कोर्ट ने डीजीपी के सामने ही इस मामले की सुनवाई की. वकीलों की ओर से बताया गया कि पुलिस ने कैसे बदसलूकी की. वकीलों ने कोर्ट को बताया कि ये पूर वाकया थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है. कोर्ट को उस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को देखना चाहिये.


इसके बाद हाईकोर्ट ने बिहार के डीजीपी को इस मामले में जवाब देने को कहा है. पुलिस को उस थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी कोर्ट में पेश करने को कहा गया है. कोर्ट ने कहा है कि डीजीपी की रिपोर्ट और कैमरे का फुटेज देखने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.