पटना में उर्दू TET अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर चटकाई लाठियां, कई अभ्यर्थी घायल

पटना में उर्दू TET अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर चटकाई लाठियां, कई अभ्यर्थी घायल

PATNA : बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है, जहां पुलिस ने उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां चटकाई है। अपनी मांगों को लेकर उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों ने आक्रोश मार्च निकाला था। अभ्यर्थी कारगिल चौक पर पहुंचे और प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस के समझाने पर जब अभ्यर्थी नहीं मानें तो पुलिस ने उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए।


सैकड़ों की संख्या में उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों ने अशोक राजपथ से राजभवन के लिए आक्रोश मार्च निकाला था। इस दौरान प्रदर्शनकारी रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाकर सरकार और विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।


जैसे ही मार्च कारगिल चौक पर पहुंचा, पुलिस और प्रशासन की टीम ने प्रदर्शनकारियों को प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने से रोक दिया लेकिन प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं थे। उर्दू टीईटी अभ्यर्थी जब विधानसभा की तरफ बढ़ने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।


इस दौरान अशोक राज पथ मुख्य मार्ग पर घंटों वाहनों का परिचालन बंद रहा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पिछले 8 वर्षों से वे सरकार से न्याय की गुहार लगा रहे हैं लेकिन उनकी बातों को नहीं सुना जा रहा है। अभ्यर्थियों का आरोप था कि मेरिट लिस्ट में नाम आने के बावजूद फेल कर दिया गया।