नीतीश सरकार पर हिन्दू उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस मुख्यालय के सामने हिरासत में लिया गया

नीतीश सरकार पर हिन्दू उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस मुख्यालय के सामने हिरासत में लिया गया

PATNA : राजधानी पटना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां हाजीपुर के एक युवक ने पुलिस मुख्यालय के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया है। इस युवक ने नीतीश सरकार पर राज्य में हिंदुओं का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। हाजीपुर के रहने वाले इस युवक ने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए आज आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी। आत्मदाह की आशंका को देखते हुए पुलिस पहले सही अलर्ट मोड में थी। पटना के पटेल भवन के सामने युवा के आत्मदाह के लिए जैसे ही पहुंचा पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।


पुलिस की लाख मुस्तैदी के बावजूद ये युवक वहां अचानक से पहुंच गया और उसने अपने आप को आग लगा ली किसी तरह पुलिस ने तुरंत उसे बचाते हुए हिरासत में लिया है और इलाज के लिए उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि युवक का नाम राजीव ब्रहर्षि है। उसने फुलवारीशरीफ मामले में 12 फरवरी को एलान कर दिया था कि मैं इसके विरोध में पुलिस मुख्यालय के सामने आत्मदाह करूंगा। युवक का कहना था कि उस मामले में नागेश सम्राट पर प्रशासन की तरफ से जो कार्रवाई की गयी है वो पूरी तरह गलत है। 


बता दें कि हिंदू पुत्र संगठन के संरक्षक राजीव ब्रह्मर्षि जो कि हाजीपुर के रहने वाला हैं, उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा था कि वह सुबह 10:00 बजे पटना के पटेल भवन के सामने आत्मदाह करेगा। मालूम हो कि कुछ दिन पूर्व परेशान होकर अभिजीत शर्मा नामक एक युवक ने भी सीएम आवास के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की थी।