पटना में अब फ्री मॉर्निंग वॉक बंद, हर पार्क में देने होंगे पैसे

पटना में अब फ्री मॉर्निंग वॉक बंद, हर पार्क में देने होंगे पैसे

PATNA : राजधानी पटना में अब मॉर्निंग वॉक करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। पार्कों में मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को अब इसके लिए पैसे देने होंगे। पटना जू और इको पार्क के बाद अब राजधानी के सभी पार्कों में मॉर्निंग वॉकर्स से पैसे वसूले जाएंगे। पटना पार्क प्रबंधन पार्कों के मेंटेनेंस के लिए मॉर्निंग वॉकर से भी पैसे वसूलने जा रहा है। इस संबंध में विभाग की तरफ से एक प्रस्ताव स्वीकृति के लिए शुल्क निर्धारण समिति को भेज दिया गया है। 


पटना जू में फ्री मॉर्निंग वॉक पर 2016 से ही रोक लग गई थी।15 अक्टूबर 2016 को मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को पटना जू में प्रवेश करने के लिए पास अनिवार्य कर दिया गया था। बाद में इको पार्क में भी मॉर्निंग वॉक के लिए शुल्क तय किया गया था। अब राजधानी पटना के अन्य पार्कों में भी  फ्री मॉर्निंग वॉक पर ग्रहण लग गया है। 

राजधानी के दिन पार्को में अब मुफ्त मॉर्निंग वॉक पर रोक लगेगी उनमें शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क, श्रीकृष्णापुरी चिल्ड्रन पार्क, पाटलिपुत्र पार्क, नवीन सिन्हा पार्क, स्मृति पार्क, शिवाजी पार्क, भवर पोखर पार्क, शहीद कुणाल पार्क, सचिवालय कॉलोनी पार्क, पुलिस कॉलोनी के दोनों पार्क और श्री कृष्णा नगर पार्क शामिल हैं।