पटना : नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, जीपीओ में पोस्ट मास्टर बनाने का दिया था झांसा

पटना : नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, जीपीओ में पोस्ट मास्टर बनाने का दिया था झांसा

PATNA : देश के अंदर बेरोजगारी एक ऐसी बड़ी समस्या है कि रोजगार पाने के लिए लोग कुछ भी कर गुजरते हैं। इसी का फायदा जालसाज उठाते हैं और मासूम भोले-भाले लोग उनके शिकार बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही मामला पटना से सामने आया है पटना जीपीओ में। पोस्ट मास्टर और सहायक पोस्ट मास्टर की जॉब दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी की गई है। जीपीओ में नौकरी दिलवाने के नाम पर पांच लोगो से 12 लाख से अधिक की ठगी की गई है। 


भोजपुर जिले के रहने वाले पांच युवकों विद्या प्रकाश पाठक, सत्यदेव सिंह, विशाल पटेल, कृष्ण कुमार यादव और राजेश कुमार ने एक व्यक्ति पर ठगी का आरोप लगाया है। यह मामला एक साल पुराना बताया जा रहा है। बीते दिन यानि गुरुवार को पीड़ित युवकों ने एक व्यक्ति को पकड़कर कोतवाली थाना पहुंचे और आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। 


युवकों ने आरोप लगते हुए कहा कि रुपये लेने वाले ने जोइनिंग लेटर देने के नाम पर जीपीओ में बुलाया था। उसने सभी से और रकम लेने की मांग की थी। जिसके बाद युवकों को उस व्यक्ति पर संदेह हुआ, जब उससे पूछताछ करना शुरू किया तो वह भागने लगा। युवकों ने उसे पकड़कर थाने ले आए। पुलिस की सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपित व्यक्ति से साढ़े पांच लाख रुपये लेने की बात मान ली है। कोतवाली थानेदार सुनील कुमार सिंह ने कहा कि यह मामला भोजपुर जिले के जगदीशपुर का है। पुलिस पुरे मामले की छानबीन कर रही है।