पटना में डॉक्टर की पत्नी का मर्डर केस: अवैध संबंधों के कारण हत्या की आशंका, ब्यूटी पार्लर से निकल एक युवक की कार में बैठकर गयी थी रिमझिम

पटना में डॉक्टर की पत्नी का मर्डर केस: अवैध संबंधों के कारण हत्या की आशंका, ब्यूटी पार्लर से निकल एक युवक की कार में बैठकर गयी थी रिमझिम

PATNA: पटना में बहुचर्चित रिमझिम चतुर्वेदी हत्याकांड के पीछे अवैध संबंधों का खेल होने का शक गहराता जा रहा है. गाजीपुर के डेंटिस्ट की पत्नी औऱ ब्यूटी पार्लर संचालिका रिमझिम के मर्डर के बाद पुलिस जांच में ऐसे ही तथ्य सामने आ रहे हैं. पुलिस ने रिमझिम के ब्यूटी पार्लर के पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है. फुटेज में ये दिख रहा है कि रिमझिम चतुर्वेदी अपने ब्यूटी पार्लर से निकल कर एक युवक की कार में बैठकर गयी. उसके बाद से ही उसका कोई पता नहीं चला और अगले दिन लाश बरामद हुई। 


गौरतलब है कि बुधवार को पटना शहर के पास ही नौबतपुर इलाके के पुनपुन सुरक्षा बांध के पास सड़क किनारे खेत में एक महिला की लाश मिली थी. महिला की पहचान गाजीपुर के प्राइवेट डेंटिस्ट विश्वजीत चतुर्वेदी की पत्नी रिमझिम चतुर्वेदी के रूप में हुई. रिमझिम पटना के एसके पुरी थाने के कृष्ण कुंज अपार्टमेंट में रहती थी. हत्यारे ने रिमझिम के सिर और पेट में गोली मारी थी. रिमझिम अपने अपार्टमेंट के पास ही सहदेव महतो मार्ग में ब्यूटी पार्लर चलाती थी. मंगलवार को ही वह अपने ब्यूटी पार्लर से निकली थी और फिर उसका कुछ पता नहीं चला. रातभर उसका मोबाइल स्विच ऑफ बताता रहा और अगली सुबह नौबतपुर में शव बरामद हुआ।


पुलिस छानबीन में कई तथ्य सामने आये

इस मामले की जांच में पुलिस को कई तथ्य मिले हैं. पुलिस के हाथ ब्यूटी पार्लर के पास लगे एक सीसीटीवी के फुटेज मेंं दिख रहा है रिमझिम ब्यूटी पार्लर से निकल कर एक युवक के साथ कार में बैठकर जा रही है. हालांकि सीसीटीवी कैमरे में युवक की स्पष्ट तस्वीर नहीं कैद हो पायी औऱ ना ही गाड़ी का नंबर पता चल पा रहा है. लिहाजा पुलिस अब यह जानने की कोशिश में लगी है कि रिमझिम को साथ ले जाना वाला युवक कौन था।


रिमझिम के कई कारोबार लेकिन अवैध संबंध में हत्या का शक

पुलिस सूत्र बता रहे हैं कि इस मर्डर केस में शक की सबसे बड़ी वजह अवैध संबंध का मामला लग रहा है. मर्डर के पीछे लूट-पाट का मामला नहीं था. हत्यारों ने रिमझिम के शरीर पर पड़े गहने तक नहीं लिये. पुलिस ने हत्या के पीछे कारोबारी विवाद की भी गुंजाइश तलाशी है. पुलिस जांच में ये बात सामने आ रही है कि ब्यूटी पार्लर के अलावा भी रिमझिम कई बिजनेस से जुड़ी थी. वह बालू, गिट्‌टी और मार्बल के कारोबार से भी जुड़ी थी. 


लेकिन पुलिस को हत्या का ये मामला कारोबारी विवाद से जुड़ता नहीं नजर आ रहा है. पुलिस वैसे सभी लोगों से संपर्क साध रही है जिनके रिमझिम के साथ कारोबारी रिश्ते रहे हैं. लेकिन कुछ खास तथ्य हाथ नहीं लगा है. पटना पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मर्डर का तरीका ही बताता है कि मामला निजी दुश्मनी का है. रिमझिम का किसी से ऐसी निजी दुश्मनी नहीं थी कि उसे इस क्रूरता से मारा जाये. जिस क्रूरता से उसका मर्डर किया गया है वैसे मामले अवैध संबंध में जरूर देखने को मिलता है. लिहाजा पुलिस उस एंगल से तेजी से जांच कर रही है. 


पुलिस को मिले हैं कई सुराग

मामले की जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले से जुड़े कुछ सुराग मिले हैं लेकिन उसे अभी उजागर नहीं किया जा सकता. पुलिस को सबसे ज्यादा सुराग सीसीटीवी फुटेज से मिले हैं. पुलिस ने एक नहीं बल्कि कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है. रिमझिम के ब्यूटी पार्लर के कर्मचारियों से पूछताछ की गयी है. उसके संबंधों को खंगाला जा रहा है।


क्यों गायब किये गये रिमझिम के दोनों मोबाइल 

रिमझिम चतुर्वेदी अपने पास दो मोबाइल रखती थी, वे दोनों मोबाइल गायब हैं. आखिरकार हत्यारा मोबाइल की क्यों ले गया. क्या उस मोबाइल में ऐसा कुछ था जिससे रिमझिम हत्याकांड की गुत्थी सुलझ जाती. पुलिस इस एंगल पर गंभीरता से सोंच रही है. वैसे पुलिस ने रिमझिम चतुर्वेदी के कॉल डिटेल को निकाला है. उसे खंगाला जा रहा है कि आखिरकार किन लोगों से उसकी बात होती थी. पटना पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले को साइंटिफिक तरीके से सुलझाने की तमाम कोशिश की जा रही है. मर्डर करने वाले ने काफी शातिर तरीके से काम किया लेकिन फिर भी वह कुछ चूक कर गया है. पुलिस जल्द ही उस तक पहुंचेगी।