पटना में डबल मर्डर, अपराधियों ने बाप-बेटे की हत्या कर ट्रैक पर फेंकी लाश

पटना में डबल मर्डर, अपराधियों ने बाप-बेटे की हत्या कर ट्रैक पर फेंकी लाश

PATNA : राजधानी पटना से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. बेख़ौफ़ बदमाशों ने बाप-बेटे की निर्मम हत्या कर दी है. इतना ही नहीं उन्होंने शवों को रेलवे ट्रैक पर फ़ेंक दिया और मौके से फरार हो गए. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. मामले की जांच चल रही है. 


घटना मोकामा के कन्हाईपुर गांव की है. दरअसल, रेलवे लाइन के किनारे से रेलवे पुलिस ने दो लाशें बरामद की. पुलिस जांच में पता चला कि दोनों शव कन्हाईपुर गांव निवासी बाप-बेटे का है. पहला शव रंजीत महतो उम्र 60 साल का है. जबकि दूसरे शव की पहचान उसके 20 वर्षीय बेटे ललन महतो के रूप में हुई.


मिली जानकारी के अनुसार, दोनों बाप-बेटे के शवों के सिर बुरी तरह कुचले हुए थे. इससे आशंका जताई जा रही है कि पिता-पुत्र की हत्या का साक्ष्य छिपाने के लिए रेलवे लाईन पर दोनों शवों को फेंक दिया गया. पिता और पुत्र का शव एक दूसरे से तकरीबन 100 मीटर की दूरी पर पड़ा था. मोकामा जीआरपी शव का पोस्टमार्टम करा मामले की छानबीन में जुटी है. 


जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों की सूचना पर जीआरपी ने शुक्रवार की सुबह 10 बजे दोनों शवों को जब्त किया था. लेकिन, मृतकों के सिर क्षतिग्रस्त होने को लेकर पहचान नहीं हो सकी. इधर, देर शाम तक घर नहीं पहुंचने पर घर की महिलाओं ने बाप-बेटे को ढूंढना शुरू किया. तब जाकर कपड़ों को देखकर मृतकों की पहचान की गई. 


ग्रामीणों का कहना है कि रंजीत महतो अपने छोटे बेटे के साथ अन्य बेटों से अलग रहता था. वहीं खेतीबारी कर गुजर-बसर कर रहा था. अनुमान है कि खेती के सिलसिले में ही दोनों घर से बाहर निकले थे. इस दौरान यह घटना घटी. हालांकि परिजनों का कहना है कि उनकी किसी से दुश्मनी या अदावत नहीं थी. 


इधर जीआरपी थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया है. मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया से लग रहा है कि दोनों की मौत रेल से कटकर हुई है. वहीं, शवों की पहचान परिजन द्वारा शव के कपड़ों से की गई है. घरवालों के बयान पर आसपास के इलाकों में पूछताछ की जा रही है.