पटना में कोरोना के हालात पर रविशंकर प्रसाद भी हरकत में आये, राज्य सरकार को अस्पताल बढ़ाने को कहा

पटना में कोरोना के हालात पर रविशंकर प्रसाद भी हरकत में आये, राज्य सरकार को अस्पताल बढ़ाने को कहा

PATNA : बिहार में भर्ती कोरोना संक्रमण के बीच राजधानी पटना की स्थिति देखते हुए स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी हरकत में आ गए हैं. रविशंकर प्रसाद ने आज पटना में के हालात को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, मुख्य सचिव दीपक कुमार, एम्स पटना के निदेशक और पटना के डीएम से बातचीत की है. केंद्रीय मंत्री ने पटना में अस्पताल की संख्या बढ़ाए जाने की आवश्यकता बताते हुए राज्य सरकार से इस पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा है.


केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और मुख्य सचिव से विशेष तौर पर कहा है कि वह कोरोना डेडीकेटेड अस्पतालों की संख्या बढ़ाएं. पीएमसीएच में कोरोना के इलाज के लिए अलग विंग बनाए जाने की जरूरत बताई है. उन्होंने ये भी आग्रह किया कि पटना में जो बड़े निजी अस्पताल हैं, वहां भी कोरोना के इलाज की व्यवस्था हो और इसके लिए सरकार पहल करे. इससे सरकारी अस्पताल पर दबाव कुछ कम होगा.


रविशंकर प्रसाद ने प्रसाद ने विशेष रूप से आग्रह किया कि AIIIMS पटना के ऊपर दबाव को देखते हुए वहाँ हॉस्पिटल बेड की संख्या बढ़ाई जाए और ICU का विस्तार किया जाए. मंगल पांडेय ने कहा कि इस दिशा में वो विचार कर रहे हैं. रविशंकर प्रसाद ने बिहटा स्थित ESI अस्पताल को भी कोरोना के इलाज के लिए जल्दी विकसित करने का आग्रह किया. उन्होंने ने स्वास्थ्य मंत्री और मुख्य सचिव से ये बात ज़ोर दे कर कहा कि जहां डॉक्टर की कमी है, वहाँ और डॉक्टर की व्यवस्था की जाए. साथ ऑक्सीजन, प्रयाप्त मास्क, ग्लब्स और वेंटिलेटर आदि की सुविधा रहे.


आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने बिहार में कोरोना के हालत पर नजर रखने के लिए दो केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और रविशंकर प्रसाद को जिम्मेदारी सौंपी है. हालांकि रविशंकर प्रसाद अब तक एक्टिव नहीं दिख रहे थे. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी वृद्धि के बाद अब रविशंकर प्रसाद भी सक्रिय हो गए हैं.