पटना में BPSC कार्यालय के बाहर भारी हंगामा, शिक्षक भर्ती रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप

पटना में BPSC कार्यालय के बाहर भारी हंगामा, शिक्षक भर्ती रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप

PATNA: बिहार में शिक्षक बहाली को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। एक तरफ जहां सरकार इसे अपनी बड़ी उलपब्धि बता रही है तो दूसरी तरफ शिक्षक बहाली के लिए ली गई परीक्षा में फर्जीवाड़े का आरोप लगने लगा है। शिक्षक भर्ती रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सैकड़ों अभ्यर्थियों ने बीपीएससी कार्यालय को घेर लिया है और जमकर हंगामा कर रहे हैं।


दरअसल, बिहार में शिक्षकों की भर्ती के लिए करीब 1.70 लाख से अधिक बहाली निकाली गई। पिछले दिनों शिक्षक बहाली के लिए परीक्षा ली गई और उसका रिजल्ट भी जारी कर दिया गया। अब नवनियुक्त शिक्षकों की काफंसिलिंग का काम चल रहा है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी दो नवंबर को नवनियुक्त शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे लेकिन इससे पहले शिक्षक बहाली में भारी गड़बड़ी के आरोप लगने लगे हैं।


रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सैकड़ों अभ्यर्थी पटना में बीपीएससी कार्यालय को घेर लिया है और शिक्षकों की बहाली में हुए फर्जीवाड़े की जांच की मांग कर रहे हैं। बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी पटना की सड़कों पर उतरे हैं और बीपीएससी दफ्तर के बाहर हंगामा कर रहे हैं। अभ्यर्थियों की मांग है कि रिजल्ट में हुई गड़बड़ी की जांच करने के बाद फिर से रिजल्ट जारी किया जाए। अभ्यर्थियों के हंगामे को लेकर बीपीएससी के बाहर अफरा तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।


बता दें कि हिंन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी बिहार में हुए शिक्षक बहाली को लेकर सवाल उठाया है और इसमें बहुत बड़े घोटाले की बात कही है। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा है कि बीपीएससी शिक्षक बहाली में रेलवे के लैंड फॉर जॉब स्कैम की तरह बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंन आरोप लगाया है कि शिक्षक बहाली में पैसे लेकर लोगों को नौकरियां दी गई हैं। जीतन राम मांझी ने इस घोटाले की जांच कराने की मांग सरकार से कर दी है।