पटना में आज से नियम तोड़ा तो होगा एक्शन, दुकानें सील और गाड़ी होगी जब्त

पटना में आज से नियम तोड़ा तो होगा एक्शन, दुकानें सील और गाड़ी होगी जब्त

PATNA : बिहार में आज से करोड़ों की नई गाड़ी लाइन लागू हो गई है। राजधानी पटना में आज से कोविड से बचाव के मानकों का उल्लंघन होने पर आपके खिलाफ कड़ा एक्शन होगा। दुकानों को सील किया जाएगा और गाड़ियों को जब्त किया जाएगा। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि सभी एसडीओ और एसडीओ को सरकार द्वारा जारी आदेश का पालन कराने का निर्देश दिया गया है। शाम 7 बजे के बाद दुकानों को बंद किया जाएगा। इसका अनुपालन एसडीओ द्वारा गठित टीम और थानाध्यक्ष कराएंगे। 


मास्क जांच करने के लिए गठित 18 टीमें दुकानों को बंद कराने सहयोग देंगी। आदेश का अनुपालन नहीं करने वाले के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि पूजा समितियों के साथ बैठक कर रामनवमी जुलूस निकालने पर रोक, नदी-तालाबों में चैती छठ महापर्व नहीं करने के लिए प्रशासन के आदेश से अवगत कराया जाएगा। शुक्रवार से ही इसका असर भी दिखने लगा है। 


कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए शुक्रवार शाम शहर की सड़कों पर टीम के साथ उपविकास आयुक्त रिची पांडे उतरे। इस दौरान मानक का उल्लंघन करने वाली 8 दुकानों को 24 घंटे के लिए बंद करा दिया गया। वहीं, मास्क नहीं पहनने वाले 30 लोगों से 1500 रुपए जुर्माना वसूला गया। जिन दुकानों को बंद कराया गया उनमें रॉयल डायग्नोस्टिक सेंटर, नीलम ज्वेलर्स, इन टच मेंस वियर राजाबाजार, सुरेश फोटोस्टेट- हड़ताली मोड़, प्रिंस साहब-नियर पीएंडएम मॉल पाटलिपुत्र, हिमालय ऑप्टिकल-बोरिंग रोड, रंजीत मेडिको और ऑप्टिकल्स-राजाबाजार और महाराजा मीट शॉप-राजाबाजार शामिल हैं।