पटना की महिला थानेदार आरती जायसवाल को हटाया गया, SSP ने सेक्स रैकेट और शराब के मामले में दागी दारोगा को बनाया नया प्रभारी

पटना की महिला थानेदार आरती जायसवाल को हटाया गया, SSP ने सेक्स रैकेट और शराब के मामले में दागी दारोगा को बनाया नया प्रभारी

PATNA : इस वक्त एक ताजा खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है. पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने महिला थानाध्यक्ष आरती जायसवाल की छुट्टी कर दी है. वरीय पुलिस अधीक्षक ने इंस्पेक्टर आरती जायसवाल को लाइन क्लोज करते हुए महिला थाना की कमान अब दागी दारोगा कुमारी अंचला को सौंप दी है, जिनके ऊपर सेक्स रैकेट और शराब बरामदगी के एक मामले में अभी डिपार्टमेंटल प्रोसिडिंग चल रही है.


मंगलवार को पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक महिला थाना की थानेदार आरती जायसवाल को लाइन क्लोज कर दिया गया है. यानी कि फिलहाल उनकी थानेदारी छीन ली गई है. एसएसपी के आदेश पर आरती जायसवाल अब पुलिस लाइन भेज दी गई हैं. आरती जायसवाल को हटाने के बाद एसएसपी ने दागी दारोगा कुमारी अंचला को महिला थाना की कमान दे दिया है.


गौरतलब हो कि दागी दारोगा कुमारी अंचला दो साल पहले वर्ष 2019 में पटना के ही पुनपुन थाना की कमान संभाल चुकी हैं. हालांकि जब ये थानेदार थीं तब इनके ऊपर बड़ी कार्रवाई भी की गई थी. दरअसल पुनपुन थाना इलाके के बाबा रिर्सोट में छापेमारी कर लड़के-लड़कियों को पकड़ा गया था. इस दौरान शराब की भी बरामदगी भी हुई थी. 


इस गंभीर मामले में देह व्यापार और मद्य-निषेद्य की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. इस केस के कारण ही सब इंस्पेक्टर कुमारी अंचला नप गई थीं. उस वक्त उन्हें थानेदारी से हटा दिया गया था. इस मामले में उनके ऊपर अब भी डिपार्टमेंटल प्रोसिडिंग चल रही है. बावजूद इसके उन्हें पटना के महिला थाना की कमान सौंप दी गई है. जबकि, राज्य सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि शराब मामले में किसी भी दागी पुलिस अफसर को थानेदार नहीं बनाना है. 


इस मामले पर SSP का कहना है कि आरती जायसवाल पर एक मामले को लेकर प्रोसिडिंग शुरू हुई है, जिसके कारण उन्हें थानेदारी से हटाया गया है और पुलिस लाइन भेजा गया है. जहां तक कुमारी अंचला की बात है तो उन्हें फिलहाल प्रभार दिया गया है. कुछ दिनों में वहां नए थानेदार की पोस्टिंग कर दी जाएगी.