पटना : इनकम टैक्स ऑफिस में बड़ा कोरोना विस्फोट, 5 दर्जन संक्रमित मिले

पटना : इनकम टैक्स ऑफिस में बड़ा कोरोना विस्फोट, 5 दर्जन संक्रमित मिले

PATNA : राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। सरकारी कार्यालयों में कोरोना वायरस संक्रमण फुल स्पीड के साथ फैल रहा है। पटना स्थित आयकर विभाग के ऑफिस में बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। पटना के आयकर ऑफिस में 80 लोगों की कोरोना जांच कराई गई थी जिनमें से 60 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। संक्रमित में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर से लेकर असिस्टेंट और ज्वाइंट कमिश्नर रैंक के अधिकारी तक शामिल हैं। 


इस बड़े कोरोना विस्फोट के बाद आयकर ऑफिस को सैनिटाइज किया जाना है। अब यहां कुल 60 लोगों के संपर्क में आए दूसरे लोगों की ट्रेसिंग और टेस्टिंग का काम किया जाएगा। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी कर्मियों को होम आइसोलेशन में जाने के लिए कह दिया गया है। आपको बता दें कि आज यानी शुक्रवार को पटना में सबसे ज्यादा 2116 संक्रमित पाए गए हैं जबकि मुजफ्फरपुर में 427 संक्रमितों की पहचान हुई है। बिहार में अब संक्रमण की दर 3.51 फ़ीसदी हो गई है।


वहीं अन्य जिलों की बात करें तो बेगूसराय में 204, नालंदा 215, सहरसा 256, मुजफ्फरपुर 427, भागलपुर 273, दरभंगा 187, मुंगेर 298, सारण 192 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. फिलहाल प्रतिदिन नये संक्रमितों का आंकड़ा सात हजार के पार पहुंच चुका है. इस बीच राहत वाली खबर है कि बिहार में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि इस समय में बिहार में रिकवरी दर 94.34 है. 99 प्रतिशत मरीज होम आइसोलेशन में हैं. बिहार में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर शाम 5 बजे CMG की बैठक होगी. मुख्य सचिव आमिर सुबहानी बैठक की अध्यक्षता करेंगे.