पटना के गांधी मैदान में आज से लोगों की एंट्री बंद, ये है वजह

पटना के गांधी मैदान में आज से लोगों की एंट्री बंद, ये है वजह

PATNA: अगर आप राजधानी पटना के गांधी मैदान जाने की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। आज यानी सोमवार से लेकर आने वाले 15 दिनों तक गांधी मैदान में लोगों की एंट्री बंद रहेगी। पटना के गांधी मैदान में आज से स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। दरअसल, गांधी मैदान में हर साल स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाता है और इस बार भी लोगों में अभी से ही उत्साह देखा जाने लगा है। गांधी मैदान में 1 अगस्त से 13 अगस्त के बीच आमलोगों की एंट्री बंद रहेगी। दरअसल, इन 13 दिनों में पुलिस परेड  की प्रैक्टिस की जाएगी।



आपको बता दें, आजादी के अमृत महोत्सव मनाए जाने की वजह से पटना के हर घर पर तिरंगा फहराने का प्लान है। इस बार स्वतंत्रता दिवस काफी खास होने वाला है क्योंकि इस दिन गांधी मैदान के चारों ओर तिरंगा देखने को मिलेगा। वहीं, इस दिन निकलने वाली झांकी की भी तैयारी शुरू कर दी गई है। 15 अगस्त की सुबह नौ बजे गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। कोरोना के मामलों को देखते हुए इस बार भी प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य माना जाएगा। इसको लेकर मंत्रिमंडल सचिवालय ने लेटर भी जारी कर दिया है। 


बता दें, आज से लेकर 13 अगस्त तक पुलिस परेड की प्रैक्टिस होगी। वहीं, अभ्यास के आखिरी दिन यानी 13 अगस्त को सुबह नौ बजे प्रमंडलीय आयुक्त परेड की सलामी लेंगे। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर गांधी मैदान में सुबह वॉक करने वाले लोगों के लिए भी एंट्री बंद रहेगी। वहीं, 15 अगस्त से गांधी मैदान में लोगों का आना-जाना सामान्य कर दिया जाएगा।