छठ घाटों का प्रमंडलीय आयुक्त ने किया निरीक्षण, नावों के परिचालन और घाटों पर वाहनों की आवाजाही पर रहेगी रोक

छठ घाटों का प्रमंडलीय आयुक्त ने किया निरीक्षण, नावों के परिचालन और घाटों पर वाहनों की आवाजाही पर रहेगी रोक

PATNA: लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत सुरक्षित तरीके से मनाने के लिए पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था ठीक तरीके से रखने का निर्देश दिया. आयुक्त ने गांधी घाट , बंशी घाट ,कृष्णा घाट ,काली घाट ,महेंद्रु घाट, कलेक्ट्रेट घाट का निरीक्षण किया.


घर में पूजा करने की अपील

आयुक्त ने महेंद्रु घाट पर निर्माणाधीन वैकल्पिक पुल के प्रगति एवं मजबूतीकरण की स्थिति का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य संपादित करने का निर्देश दिया. आयुक्त ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए छठ घाटों पर भीड़ भाड़ नहीं लगाने तथा छठ व्रतियों को यथासंभव अपने घर में ही छठ पूजा करने की अपील की है.  श्रद्धालुओं के लिए  उनके घर के नजदीक ही गंगाजल का वितरण नगर निगम के माध्यम से लगातार किया जा रहा है. मौके पर उपस्थित नगर आयुक्त को प्रमंडलीय आयुक्त ने गंगाजल के वितरण कार्य का प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया.

घाट पर वाहनों और नावों के परिचालन पर रोक

छठ घाटों पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाया गया है. इसके लिए ट्रैफिक प्लान बना कर आम लोगों को बताया जाएगा. उन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करने और 2 गज की सामाजिक दूरी का पालन करने को कहा है.नदियों में निजी नावों के परिचालन पर रोक लगाया गया है. नदी घाट पर एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम को एक्टिव मोड में रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने घाटों पर विधि व्यवस्था और शांतिपूर्ण पूजा के आयोजन हेतु पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है.