पटना का पारा 8 डिग्री लुढ़का, आज से सुधरेगा मौसम

पटना का पारा 8 डिग्री लुढ़का, आज से सुधरेगा मौसम

PATNA : मार्च के दूसरे हफ्ते में अचानक से राजधानी पटना समेत बिहार के ज्यादातर जिलों में मौसम ने एक बार फिर करवट ली. पुरवइया हवाओं के कारण आसमान में बादल छाए और कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 8 डिग्री नीचे आ गिरा है. शनिवार को पटना में लोगों ने मौसम का बदला हुआ मिजाज देखा. ठंडी हवाओं की वजह से पारा नीचे जा पहुंचा.


शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस था जबकि शनिवार को यह गिरकर 26.4 डिग्री दर्ज किया गया. 8 डिग्री का फर्क 1 दिन के अंदर मौसम में आया है. गया का अधिकतम तापमान शनिवार को 26.4 डिग्री दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार को पूर्वी बिहार छोड़कर लगभग ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहेगा. मौसम सुधारने के कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक बार फिर इजाफा देखने को मिलेगा.


शुक्रवार और शनिवार को पटना समेत सूबे के कई जिलों में बादल छाए रहे. पश्चिम चंपारण, औरंगाबाद, गया, नवादा, मधुबनी, शिवहर, किशनगंज और उसके आसपास 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलीं. इनमें से एक दो जगह पर थोड़ी बहुत बारिश भी हुई. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश से गौनाहा में 29 मिलीमीटर, रामनगर में 28 मिलीमीटर, डेंगरा ब्रिज और चनपटिया में 15 मिलीमीटर और बगहा में 13 मिलीमीटर दर्ज की गई.