पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों का जबरदस्त हंगामा, स्पाइस जेट के कर्मचारियों पर भड़का आक्रोश, अधिकारी मोबाइल बंद कर हुए फरार

पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों का जबरदस्त हंगामा, स्पाइस जेट के कर्मचारियों पर भड़का आक्रोश, अधिकारी मोबाइल बंद कर हुए फरार

PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर पटना एयरपोर्ट से आ रही है, जहां स्पाइस जेट के यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया है। स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या एसजी-756 का डिपार्चर टाइम  3 बजकर 5 मिनट था लेकिन तकनीकी खराबी की वजह से डिपार्चर टाइम 7 बजकर 30 मिनट कर दिया गया। 


करीब 5 घंटे के लंबे इंतजार के बाद भी जब फ्लाइट की कोई सूचना यात्रियों को नहीं दी गयी, तब लोग आक्रोशित हो गये। स्पाइस जेट के कर्मचारियों से इस दौरान उनकी जमकर नोंकझोक भी हुई। यात्री स्पाइस जेट के अधिकारी को बुलाने या बात कराने की मांग कर रहे थे। यात्रियों के हंगामे की सूचना के बाद स्पाइस जेट के अधिकारी मोबाइल बंद कर फरार हो गये। यात्रियों का गुस्सा इस कदर भड़का कि स्पाइस जेट की दूसरी फ्लाइट के परिचालन को भी बाधित कर दिया। यात्री मेन गेट को बंद कर हंगामा करने लगे।      


इस दौरान स्पाइस जेट के यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया। स्पाइस जेट की दूसरी फ्लाइट के परिचालन को जब यात्रियों ने बाधित कर दिया तब दूसरी फ्लाइट के यात्री भी गुस्सा हो गये और पहली फ्लाइट के यात्रियों साथ बदसलूकी करने लगे। वहीं महिलाओं के साथ भी हाथापाई की गई। स्पाइस जेट की दोनों फ्लाइट के पैसेंजर आपस में ही भिड़ गये। यात्रियों के हंगामे की सूचना मिलते ही सीआईएसएफ के जवान मौके पर पहुंचे गये और यात्रियों को शांत कराने की कोशिश करने लगे। 


यात्रियों ने बताया कि पुणे जाने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या SG-756 का डिपार्चर टाइम 3 बजकर 5 मिनट था। लेकिन टेक्निकल फॉल्ट आने के कारण फ्लाइट रनवे पर ही खड़ी रही। फ्लाइट में सभी यात्री सवार भी हो चुके थे जिन्हें बाद में फ्लाइट से बाहर निकाल दिया गया। 


यात्रियों को यह बताया कि फ्लाइट में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी है इसलिए डिपार्चर टाइम चेंज किया गया है, अब शाम 7 बजकर 30 मिनट पर विमान उड़ान भरेगी। करीब पांच घंटे से इंतजार में बैठे यात्रियों के सब्र का बांध उस वक्त टूट गया जब साढ़े सात बजे भी फ्लाइट की कोई सूचना नहीं दी गयी।


यात्री कर्मचारियों से सही जानकारी की मांग कर रहे थे और स्पाइस जेट के अधिकारियों से बात कराने की बात कह रहे थे। जब अधिकारियों को फोन लगाया गया तब उनका मोबाइल स्वीच ऑफ मिलने से यात्रियों का गु्स्सा और बढ़ गया। लोग सीनियर को बुलाने की बात करने लगे लेकिन जब मौके पर कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा तब लोग हंगामा करने लगे। यात्रियों ने स्पाइस जेट की दूसरी फ्लाइट के परिचालन को भी बाधित कर दिया और मेन गेट को बंद कर दिया।    


महिला यात्रियों का कहना था कि इंतजार करने की भी सीमा होती है। हम करीब 6 घंटे से पटना एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे हैं लेकिन फ्लाइट कब उड़ान भरेगी इसकी सूचना अब तक नहीं दी गयी है। कई यात्री तो अपने घर भी चले गये थे, जिन्हे सूचना दी गयी थी कि विमान साढ़े सात पर अपने निर्धारित समय से उड़ान भरेगी। लोग घर से जब एयरपोर्ट पहुंचे तो यहां का नजारा ही कुछ और था। फ्लाइट का समय हो गया था लेकिन यात्रियों को किसी तरह की सूचना नहीं दी जा रही थी। इसी बात से गुस्साए यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया। 


यात्रियों का कहना था कि पहले पुणे की फ्लाइट ही उड़ान भरेगी उसके बाद ही स्पाइस जेट की कोई दूसरी विमान उड़ान भर पाएगी। इसी बात को लेकर पुणे जाने वाले यात्रियों और स्पाइस जेट की दूसरी विमान के यात्रियों के बीच बकझक शुरू हो गयी। इस दौरान महिला यात्रियों के साथ भी धक्कामुक्की भी की गयी।