काम की खबर: पटना एयरपोर्ट का नया शेड्यूल जारी, पुणे के लिए सारी फ्लाइट कैंसिल, जानिए कौन सी फ्लाइट कब आएगी और कब जाएगी

काम की खबर: पटना एयरपोर्ट का नया शेड्यूल जारी, पुणे के लिए सारी फ्लाइट कैंसिल, जानिए कौन सी फ्लाइट कब आएगी और कब जाएगी

PATNA : पटना एयरपोर्ट के विमानों का नया शेड्यूल जारी हो गया है. नए शेड्यूल में पटना एयरपोर्ट से हर दिन 110 विमान उड़ेंगे और उतरेंगे. नए शेड्यूल में पटना एयरपोर्ट से देश के लगभग एक दर्जन से अधिक शहरों के एयरपोर्ट के लिए सीधी विमान सेवा उपलब्ध कराई गई है. सबसे ज्यादा 18 फ्लाइट नई दिल्ली और पटना के लिए उपलब्ध है. इसके बाद बेंगलुरु और मुंबई के लिए विमानों की सेवा उपलब्ध है.


पटना एयरर्ट से उड़ान भरने और उतरने वाले विमानों का नया शेड्यूल 30 अक्टूबर तक ही प्रभावी रहेगा. इसके बाद ठंडी के मौसम में कोहरे की स्थिति को देखते हुए फ्लाइट के समय में बदलाव किया जायेगा. नई शेड्यूल के मुताबिक कुल छह जोड़ी विमान बढ़े हैं. दिल्ली के लिए सर्वाधिक 18, बेंगलुरु के लिए 8, मुंबई के लिए 7, कोलकाता के लिए 5, अहमदाबाद, हैदराबाद और अमृतसर के लिए तीन-तीन, पुणे, चेन्नई और गुवाहाटी के लिए दो-दो, रांची और लखनऊ के लिए एक-एक फ्लाइटें उपलब्ध हैं.


यात्रियों के लिए ख़ुशी की बात है कि 23 अक्टूबर से हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए इंडिगो की एक-एक नई उड़ान सेवा शुरू होगी. 24 अक्टूबर से इंडिगो की ही मुंबई की रात वाली विमान सेवा शुरू होगी. ये फ्लाइट अधिक रात को 12:35 बजे पटना से मुंबई के लिए उड़ान भरेगी. इंडिगो के अलावा गो एयर ने दिल्ली  के लिए एक, विस्तारा ने बेंगलुरु रुट पर एक और स्पाइसजेट ने अमृतसर के लिए एक नई फ्लाइट शुरू की है. 


दूसरी महत्वपूर्ण खबर ये है कि बिहार के पटना एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट से महाराष्ट्र के पुणे के लिए सारी फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया है. इन दोनों एयरपोर्ट से पुणे के लिए कोई भी फ्लाइट 14 दिनों तक उड़ान नहीं भरेगी.  पटना एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.


दरअसल पुणे एयरपोर्ट पर 16 से 29 अक्टूबर तक रनवे की मरम्मत होने वाली है. रनवे की सतह की रीकारपेटिंग को लेकर ही पटना एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट से पुणे के लिए फ्लाइट कैंसिल की गई हैं. पटना एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि पटना एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट से ऑपरेट होने वाली एक भी फ्लाइट 16 से 29 अक्टूबर तक न तो आएगी और न ही यहां से उड़ान भरेगी.



गौरतलब हो कि पटना एयरपोर्ट से पुणे के लिए स्पाइसजेट की एक फ्लाइट है और इंडिगो की दूसरी फ्लाइट है. बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने पुणे के लिए इन फ्लाइट्स में टिकट कटाया है,  उनके पैसे वापस किए जाएंगे या फिर वे यात्रा की तिथि को आगे बढ़ा सकते हैं.