पटना : एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगने वाला शातिर पकड़ाया, 33 लाख कैश बरामद

पटना : एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगने वाला शातिर पकड़ाया, 33 लाख कैश बरामद

PATNA : बिहार में साइबर क्राइम बढ़ते जा रहे हैं। वहीं, इस पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस भी एक्टिव दिख रही है। इसी बीच पटना के पत्रकार नगर थाना इलाके से ठगी करने वाले राष्ट्रीय स्तर के गैंग के एक शातिर को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग द्वारा देश के कई राज्यों के लोगों को लाखों-करोड़ों का चूना लगाया जा रहा था। इस गैंग का मकसद था कि भोले-भाले लोगों को गाड़ियों की एजेंसी देने के नाम पर अगला शिकार बनाया जाए। 



गिरफ्तार अपराधी की पहचान 23 साल के आकाश कुमार के रूप में की गई है, जिसे पटना और तेलंगाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक़, वह नालंदा जिले के कतरीसराय थानांतर्गत गंगापुर का रहने वाला है। पिछले एक साल से आकाश (के) सेक्टर में दो रूम का फ्लैट किराये पर लेकर रह रहा था। उस पर तेलंगाना के साईबराबाद के पंचायत ऑफिस गांव के रहने वाले चिलुका विजय कुमार से एक मोटर्स की एजेंसी दिलवाने के नाम पर 29 लाख रुपये ठगी करने का आरोप था। इसके बाद तेलंगाना पुलिस हरकत में आई और उसकी खोजबीन करते हुए पटना पहुंच गई। 



पुलिस ने आकाश के रूम से 33 लाख नकद रुपये, हीरे की अंगूठी और 'हार के साथ ही पांच मोबाइल फोन बरामद किया है। ट्रांजिट रिमांड पर आरोपित को तेलंगाना पुलिस अपने साथ ले जाएगी। उसकी निशानदेही पर कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। हर महीने दो करोड़ का ट्रांजैक्शन, पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है कि गिरोह के सदस्य हर महीने साइबर ठगी से दो करोड़ रुपये उड़ा लेते थे।