पटना : 114 पंचों का फिर से होगा चुनाव, जानिए क्या है वजह

पटना : 114 पंचों का फिर से होगा चुनाव, जानिए क्या है वजह

PATNA : बिहार में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया अपने अंतिम दौर में है. दिसंबर महीने में पंचायत चुनाव खत्म हो जाएंगे लेकिन पटना जिले में 114 पदों के लिए फिर से चुनाव होगा. दरअसल पटना जिले के अंदर कई प्रखंडों में अलग-अलग पंचायतों में पंचों का पद खाली रह गया है इसलिए चुनाव कराए जाएंगे. दरअसल 114 पंछियों के पदों के लिए इस बार पंचायत चुनाव में किसी ने नामांकन नहीं किया लिहाजा अब एक बार फिर से चुनावी प्रक्रिया इन पदों के लिए शुरू की जाएगी.


बता दें पटना में 114 पंचों का फिर से चुनाव होगा क्योंकि इन पदों के लिए इस बार पंचायत चुनाव में किसी ने नामांकन ही नहीं किया है. सोमवार को दानापुर और मनेर प्रखंड में नामांकन पत्रों को वापस लेने का आखिरी दिन था. रिक्त पदों पर कब सुना होगा इसकी तिथि निर्धारित नहीं की गई है. जहां जिला प्रशन ने इसकी जानकरी राज्य निर्वाचन आयोग को भेज दी है. 


वहीं दनियावां में 70 बिक्रम में 50, मनेर में 5, दानापुर में 5, पटना सदर में 4, बख्तियारपुर में 4, बेलछी में मसौदी में 4, पंडारक में 3, 4, दुल्हिनबाजार, धनरुआ, संपतचक, फतुहा, घोसवरी, अथमलगोल मोकामा में एक-एक पद रिक्त खुसरूपुर, नौवतपुर और पुनप प्रखंड है, जहां पंचायत चुनाव बार पंच का पद रिक्त नहीं हुआ. फतुहा, घोसवरी, अथमलगोला, मोकामा में एक-एक पद रिक्त हैं। खुसरूपुर, नौबतपुर और पुनपुन ऐसे प्रखंड हैं, जहां पंचायत चुनाव में इस बार पंच का पद रिक्त नहीं हुआ.