पड़ोसी ही निकला हत्यारा: 3 लाख की सुपारी देकर 5 शॉर्प शूटरों से कराई थी अर्जुन सिंह की हत्या

पड़ोसी ही निकला हत्यारा: 3 लाख की सुपारी देकर 5 शॉर्प शूटरों से कराई थी अर्जुन सिंह की हत्या

PATNA CITY: बीते मंगलवार 18 अप्रैल को पटना सिटी के बिस्कोमान कॉलोनी इलाके में 60 साल के बुजुर्ग अर्जुन सिंह की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले की जांच में जुटी आलमगंज थाना पुलिस ने घटना के 17 दिन बाद इस हत्याकांड का खुलासा किया है। अर्जुन सिंह की हत्या के लिए पड़ोसी ने ही 3 लाख रूपये की सुपारी दी थी। 


पटना पुलिस ने अर्जुन सिंह की हत्या में शामिल 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शूटरों की पहचान नालंदा के सूरज उर्फ रॉकी, पटना के अगमकुआं निवासी आशिक कुमार उर्फ छोटू, अभिनंदन,बिट्टू और नीतीश के रूप में हुई है। अपराधियों के पास से एक लोडेड पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस, 5 मोबाइल और 2 बाईक बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर अर्जुन सिंह की हत्या की गयी थी। अर्जुन सिंह और विजय पांडेय के बीच करोड़ों रूपये की जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। विवाद को जड़ से खत्म करने के लिए विजय पांडेय ने 3 लाख की सुपारी देकर शॉर्प शूटर को हायर किया था। 


आलमगंज थाना क्षेत्र स्थित प्यारे लाल का बाग इलाके में मकान बना रहे अर्जुन सिंह को बदमाशों ने घेर लिया और गोली मारकर हत्या कर दी थी। अपराधियों ने दो गोली सीने और दो सिर में मारी थी। घटना के बाद मृतक अर्जुन सिंह के बेटे सन्नी ने पुलिस को बताया था कि प्यारे लाल का बाग स्थित जमीन को लेकर उनके पिता और पड़ोसी विजय पांडेय के बीच कई वर्षों से विवाद चल रहा था। इस मामले में कोर्ट का फैसला अर्जुन सिंह के पक्ष में आया था। जिसके बाद उस जमीन पर अर्जुन पांडेय मकान बना रहे थे। इस दौरान विजय पांडेय ने उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी दी थी। 


इस बात की लिखित शिकायत अर्जुन सिंह ने वरीय पुलिस पदाधिकारियों से भी की थी। मृतक अर्जुन सिंह के परिजनों के आधार पर आलमगंज थाना पुलिस ने घटना के हरेक बिन्दुओं की जांच की तब इस बात का खुलासा हुआ। मृतक के परिजनों की बात सही निकली। हत्या और किसी ने नहीं उनके पड़ोसी विजय पांडेय ने ही करायी थी। अर्जुन सिंह की हत्या के लिए शूटरों को 3 लाख की सुपारी दी गयी थी। अब घटना में शामिल सभी अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। आलमगंज पुलिस अब आरोपी विजय पांडेय की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।