परीक्षा के पचड़े में फंसी सरकारः जेईई नीट एग्जाम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं सात राज्य

परीक्षा के पचड़े में फंसी सरकारः जेईई नीट एग्जाम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं सात राज्य

NEW DELHI: जेईई-और नीट परीक्षा को लेकर देश की सियासत गरमा गयी है। परीक्षा रद्द करने की मांग लगातार हो रही है। अब देश के साथ राज्य इस परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले हैं। दरअसल आज कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जहां कांग्रेस या दूसरी विपक्षी पार्टियों की सरकार है। 

बैठक के बाद जेईई-नीट परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की रणनीति बनी है। बैठक में मौजूद सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने परीक्षा आयोजन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने पर सहमति जताई है। बैठक में मौजूद सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने परीक्षा आयोजन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने पर सहमति जताई है।इससे पहले बैठक में बनर्जी ने नीट और जेईई परीक्षा आयोजन के खिलाफ सभी राज्यों से साथ आने का अनुरोध किया। इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बच्चों के संक्रमित होने के खतरे का मुद्दा उठाया। 

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीएसटी का भुगतान न करने को केंद्र सरकार का छल बताया। बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिस्सा ले रहे हैं।