‘पप्पू यादव अगर नीतीश को गांधीवादी होने का सर्टिफिकेट दे रहे तो यह चिंता का विषय’ प्रशांत किशोर का तंज

‘पप्पू यादव अगर नीतीश को गांधीवादी होने का सर्टिफिकेट दे रहे तो यह चिंता का विषय’ प्रशांत किशोर का तंज

SITAMARHI: बिहार में सियासी जमीन तलाश कर रहे प्रशांत किशोर राज्य के विभिन्न पंचायतों में घूम घूमकर केंद्र और राज्य सरकार की नाकामी को लोगों से बताकर उन्हें सचेत कर रहे हैं। इन दिनों पीके का कारवां सीतामढ़ी में है, जहां वे सरकार की विफलता को लोगों से बता रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने पप्पू यादव द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना महात्मा गांधी से करने पर तंज किया है।


सीतामढ़ी में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर पप्पू यादव का कहना है कि नीतीश कुमार का आचरण राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आचरण से मिलता-जुलता है। प्रशांत किशोर ने इस पर तंज कसते हुए जवाब देते हुए कहा कि कौन किस नेता के लिए क्या कह रहा है इस पर हम टिप्पणी क्या करें? पप्पू यादव अगर गांधीवादी की बात कर रहे हैं और ये कह रहे हैं कि कौन गांधीवादी है इसका सर्टिफिकेट अगर पप्पू यादव देने लगें तो अपने आप में बहुत चिंता का कारण है।


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के बारे में जहां तक बात है तो गांधी की बात तो वो करते ही रहे हैं लेकिन नीतीश कुमार ने गांधी जी के बारे में क्या कहा और क्या किया उसमें कोई तालमेल नहीं दिखता है। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की नाकामी के बारे में भी लोगों को बताया और कहा कि अगर लोग अपने बच्चों के भविष्य को लेकर जागरूक नहीं हुए तो हालात बदलने वाले नहीं हैं। धर्म और जाति देखकर वोट देंगे तो उनके बच्चों का कभी भला नहीं होने वाला है।