पैक्स चुनाव : वोटर लिस्ट प्रकाशित, पहले चरण में 1610 पैक्सों के लिए अधिसूचना जारी

पैक्स चुनाव : वोटर लिस्ट प्रकाशित, पहले चरण में 1610 पैक्सों के लिए अधिसूचना जारी

PATNA : बिहार में पैक्स चुनाव के लिए वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। इसके साथ ही पहले चरण के तहत कुल 1610 पैक्सों के चुनाव की अधिसूचना भी सोमवार को जारी कर दी गई। राज्य के सभी जिलों में पहले चरण के तहत जिन पैक्सों का चुनाव होना है उनके लिए आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को पहले चरण वाले पैक्सों में चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया गया है। 


पहले चरण का पैक्स चुनाव 9 दिसंबर को होना है। पैक्स चुनाव के लिए बनाए गए वोटर लिस्ट को संबंधित समिति कार्यालय ने प्रकाशित कर दिया है। पहले चरण में कुल 129 प्रखंडों के 1610 पैक्सों का चुनाव होना है। राज्य के सभी 38 जिलों में यह चुनाव संपन्न होंगे। 


पहले चरण के लिए नामांकन की शुरुआत 26 नवंबर को होगी। 28 नवंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। 29 और 30 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि 2 दिसंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। आपको बता दें कि सभी पैक्सों में 11 निदेशकों के अलावे एक अध्यक्ष पद के लिए चुनाव संपन्न होना है। इसके लिए चुनाव प्रक्रिया में अलग-अलग तरह के बैलट पेपर रखे जाएंगे। मतदान के दिन सुबह 7 बजे से लेकर 3 बजे तक सदस्य वोटिंग कर सकेंगे।