वन नेशन- वन इलेक्शन से पहले हो वन नेशन - वन इनकम की बात, बोले तेजस्वी यादव .... जबसे बिहार में बनाया सरकार तभी से हमसे डरी हुई है BJP

वन नेशन- वन इलेक्शन से पहले हो वन नेशन - वन इनकम की बात, बोले तेजस्वी यादव .... जबसे बिहार में बनाया सरकार तभी से हमसे डरी हुई है BJP

PATNA :  अगस्त का महीना जहां हम लोगों ने बिहार में सत्ता परिवर्तन करके दिखाया और भाजपा को यहां से भगाया और बिहार की धरती से पूरे देश भर में संदेश देने का काम किया। जहां भी बीजेपी ऑपरेशन लोटस कर रही थी उसके ऑपरेशन को चकनाचूर बिहार की धरती ने किया। बड़ी खुशी की बात है जब हम लोग एक साथ हुए थे तो हम लोगों ने इस समय यह कह दिया था कि देश में सबको एक साथ जोड़ना है। अब हम लोगों का यही पल रंग लाया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू जी ने इसमें काफी सहयोग किया। इसके बाद सभी लोगों ने इस पर समर्थन दिया कि अब हम लोगों को एक होना पड़ेगा नहीं तो देश की जनता हम लोगों को कभी माफ नहीं करेगी। यह बातें बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कही है। 


तेजस्वी यादव ने कहा कि -बीजेपी तभी से जब से हम लोग बिहार में अपना सरकार बनाए हैं डरी हुई है। उसके अंदर घबराहट और बेचैनी है जाहिर सी बात है यह होना भी चाहिए कि उनको अब सही चुनौती मिल रहा। देश की जनता जो मजबूत विकल्प चाहती थी अब वह विकल्प हम लोग तैयार कर रहे हैं। मुंबई की बैठक में कोऑर्डिनेशन कमिटी भी बन गई इसके अलावा चार जो अन्य कमेटी है उसका भी गठन कर लिया गया। अब जो भी निर्णय कमेटी में आएगा जो झंडा होगा उसे पर सामूहिक रूप से निर्णय लिया जाएगा। हम लोगों का एकमात्र मकसद है भाजपा जो नौजवानों के हाथ में तलवार पकड़ना चाहती है और हम लोग कलम पकड़ना चाहते हैं। भाजपा वाले नफरत की राजनीति करते हैं हम लोग जोड़ने की राजनीति करते हैं।


वहीं वन नेशन- वन इलेक्शन की बातों को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि - क्या होगा क्या नहीं होगा यह तो किसी को भी नहीं मालूम है। लेकिन कल भी हम एक बात कहे थे भारत सरकार की तरफ से तब कभी कुछ आया नहीं है तो उनका एजेंडा संसद में क्या होगा। लेकिन चर्चा छोड़ दिया गया है वन नेशन वन इलेक्शन का। तो हमने पहले भी सवाल उठाया की, भाई वन नेशन - वन इलेक्शन से पहले वन नेशन -वन इनकम तो कर लीजिए। पहले आर्थिक न्याय तो लोगों के साथ कीजिए। यह बेकार की बातों में कहां लगे पड़े हैं। इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है। इसलिए बात अगर होनी चाहिए तो लोगों की आर्थिक आय की होनी चाहिए वन नेशन- वन इनकम की बात होनी चाहिए।


तेजस्वी ने कहा कि, भाजपा वाले  लोग तो चाहते हैं कि इनका कब्जा पूरे देश में हो जहां भी छोटी-छोटी राजनीतिक पार्टी है उसे पर कब्जा करना चाहते हैं। दिल्ली में उल्टा सीधा पार्टी को साथ करके  एनडीए में उसको शामिल कर रहे हैं। दिल्ली में भी उल्टा सीधा बिल लाकर कब्जा करने ही न इस तरह का काम किया। यह लोग तो चाहते हैं कि देश में कब्जा कर ले राज्यों को खत्म करके खाली केंद्र रहे और बाद में बोलेंगे तो की वन नेशन- वन लीडर, वन नेशन- वन पार्टी वन नेशन- वन रिलिजन। यह लोग कहां जा रहे हैं किसी और जा रहे हैं यह समझने की चीज है। यह सब बेकार की बात है। इससे हिंदुस्तान को बर्बाद किया जा रहा है और संविधान को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। उनके मन में जो बात है वह धीरे-धीरे अब सामने आ रहा है।