ओडिशा में पहली बार BJP सरकार : पीएम मोदी की मौजूदगी में मोहन चरण माझी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ : कनक वर्धन और प्रवति परीडा बने डिप्टी सीएम

ओडिशा में पहली बार BJP सरकार : पीएम मोदी की मौजूदगी में मोहन चरण माझी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ : कनक वर्धन और प्रवति परीडा बने डिप्टी सीएम

DESK : ओडिशा में पहली बार बीजेपी की सरकार का गठन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में मोहन चरण माझी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया है। उनके साथ दो डिप्टी सीएम कनक वर्धन सिंह देव और प्रवति परीडा ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली है।


दरअसल, लोकसभा चुनाव के साथ-साथ ओडिशा में विधानसभा के चुनाव भी कराए गए थे। इस चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। बीजेपी ने पहली बार अपने दम पर ओडिशा में सरकार बनाई है। बुधवार को भुवनेश्वर के जनता मैदान में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।


शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत हरियाणा के सीएम नायब सैनी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, असम के मुख्यमंत्री हिमंत विसवा सरमा समेत कई अन्य नेता शामिल हुए।


पीएम मोदी की मौजूदगी में मोहन चरण माझी ने मुख्यमंत्री पद और कनक वर्धन सिंह देव और प्रवति परीडा ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया। इनके अलावा सुरेश पुजारी, रविनारायण नाइक, नित्यानंद गोंड, कृष्ण चंद्र पात्रा, पृथ्वीराज हरिचंदन, विभूति भूषण जेना, मुकेश महालिंग, गणेश राम सिंह खुंटिया, सूर्यबंशी सूरज, गोकुला नंद मल्लिक और प्रदीप बालासामंता ने शपथ ग्रहण किया है।