NTA यूजीसी नेट एग्जाम की प्रोविजनल आंसर की जारी, कल तक आपत्ति दर्ज करने का मौका

NTA यूजीसी नेट एग्जाम की प्रोविजनल आंसर की जारी, कल तक आपत्ति दर्ज करने का मौका

PATNA :  एनटीए ने 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4, 5 सितंबर को आयोजित हुए यूजीसी नेट एग्जाम की आंसर की डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दी है। इन डेट्स में एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज से डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर की पर आपत्ति कल यानी 13 सितंबर तक दर्ज की जा सकती है।


दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से 27 अगस्त से 5 सितंबर तक आयोजित होने वाले यूजीसी नेट एग्जाम की आंसर की जारी कर दी गई है। जी भी अभ्यर्थियों ने इन डेट्स में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) प्राप्त करने और शोध (PhD) कार्यक्रमों में दाखिले हेतु पात्रता परीक्षा में भाग लिए थे।  वे तुरंत ही एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करनी होगी।


आंसर की द्वारा अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान अच्छे से कर लें। इस दौरान अगर वे किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होते हैं तो कल यानी 13 सितंबर रात्रि 11 बजकर 50 मिनट तक अपना ऑब्जेक्शन ऑनलाइन माध्यम से दर्ज कर सकते हैं। आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए प्रति प्रश्न के हिसाब से 200 रुपये का भुगतान करना होगा।


आपको बताते चलें कि, जो भी अभ्यर्थी प्रोविजनल आंसर की पर आपत्ति दर्ज करेंगे उनका एनटीए की ओर से गठित विशेषज्ञों की टीम द्वारा निस्तारण किया जायेगा। इस दौरान अगर आपका दावा सही पाया जाता है तो उसके लिए अंक प्रदान किये जाएंगे। नतीजे फाइनल आंसर की के अनुसार जारी किये जाएंगे।