पटना में नियोजित शिक्षकों पर बल प्रयोग, पुलिस ने कई टीचरों को लिया हिरासत में

पटना में नियोजित शिक्षकों पर बल प्रयोग, पुलिस ने कई टीचरों को लिया हिरासत में

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां नियोजित शिक्षकों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार शिक्षक अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. पटना डीईओ ऑफिस के बाहर आज फिर से नियोजित टीचरों ने जमकर हंगामा किया. नियोजित शिक्षकों को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया है. एक दर्जन से ज्यादा नियोजित शिक्षकों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है.


मैट्रिक परीक्षा के शुरुआत के साथ ही नियोजित शिक्षक अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. नियोजित शिक्षकों ने इस परीक्षा का बहिष्कार किया है. टीचर हड़ताल पर हैं. परीक्षा में गार्डिंग ड्यूटी के साथ-साथ मूल्यांकन का भी विरोध कर रहे हैं. नियोजित शिक्षकों को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया है. कई नियोजित शिक्षकों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. पुलिस ने वाटर कैनन का भी प्रयोग किया है. 


नियोजित शिक्षक का हड़ताल लगातार जारी है. डाक बंगला चौराहा स्थित DEO ऑफिस के पास शिक्षक गोलबंद होकर हंगामा कर रहे थे. जिसके ऊपर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. सरकार इससे पहले भी  हड़ताली टीचरों पर कार्रवाई कर चुकी है. उनको लगातार चेतावनी दी जा रही है. कई शिक्षकों की नौकरी तक चली गई है.