नीतीश सरकार के मंत्री बोले-ओवैसी ने अपने ऊपर खुद हमला करवाया है, बुलेट प्रूफ गाड़ी के लिए रचा है नाटक

नीतीश सरकार के मंत्री बोले-ओवैसी ने अपने ऊपर खुद हमला करवाया है, बुलेट प्रूफ गाड़ी के लिए रचा है नाटक

PATNA: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन यानि AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हुए फायरिंग को लेकर देश की सियासत गर्म है. केंद्र सरकार ने उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का एलान किया है. लेकिन बिहार सरकार में मंत्री सम्राट चौधरी ने हमले को ओवैसी का ड्रामा करार दिया है. सम्राट चौधरी ने कहा कि जेड प्लस सिक्योरिटी से मना करने वाले ओवैसी बुलेट प्रूफ गाड़ी के लिए ऐसा नाटक कर रहे हैं. हो न हो उन्होंने ये हमला खुद ही करवाया हो।


मुंगेर में आज मीडिया से बात करते हुए बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि औवैसी की गाड़ी पर हुआ हमला पूर्व नियोजित था। उसके मास्टरमाइंड खुद ओवैसी ही हैं. हकीकत तो ये है कि ओवैसी को जेड कैटगरी की सुरक्षा चाहिए थी. हमले का नाटक इसलिए ही करवाया गया और फिर बाद में सदन में बयानबाजी कर दिया. ये सारा नाटक बुलेट प्रूफ गाड़ी के लिए रचा गया है। 


हम आपको बता दें कि 3 फरवरी को असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हमला हुआ था. 3 फरवरी की शाम असदुद्दीन ओवैसी की कार पर दो युवकों ने गोलियां चलायीं थीं. हालांकि इस हमले में ओवैसी को किसी तरह का नुकसान या चोट नहीं पहुंची थी. वाकया तब हुआ जब ओवैसी उत्तर प्रदेश के मेरठ इलाके में चुनाव प्रचार कर वापस लौट रहे थे. 


इसी दौरान टोल प्लाजा पर ये घटना हुई. अपनी गाड़ी पर हुए हमले की जानकारी खुद ओवैसी ने ट्विटर के जरिए दी थी. उनकी ओर से बताया गया था कि हमला करने वाले एक युवक को ओवैसी की कार के ड्राइवर ने टक्कर मारकर गिरा दिया था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया था. वहीं हमले के दूसरे आरोपी ने गाजियाबाद के एक थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया था।


इस घटना के बाद ओवैसी ने कहा था कि ये बड़ी साजिश हो सकती है. सिर्फ दो लोग ऐसी घटना को अंजाम नहीं दे सकते. इसके पीछे बड़ी ताकतें हो सकती हैं. ओवैसी ने हरिद्वार समेत दूसरे जगहों पर हुए धर्म संसद औऱ उनमें दिये गये भाषणों का भी जिक्र किया था. हालांकि ओवैसी की कार पर हमले के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का एलान किया था लेकिन ओवैसी ने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था।