नीतीश पहुंचे विश्वेश्वरैया भवन, आग लगने के बाद ले रहे जायजा

नीतीश पहुंचे विश्वेश्वरैया भवन, आग लगने के बाद ले रहे जायजा

PATNA : पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी आग को लेकर एक ताजा खबर सामने आ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विश्वेश्वरैया भवन पहुंचे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद नीतीश मुख्यमंत्री आवास से निकले और सीधे विश्वेश्वरैया भवन पहुंचे। मुख्यमंत्री ने वहां पहुंच हालात का जायजा लिया और अधिकारियों से बातचीत भी की। आपकों बता दें कि फायर फाइटिंग के टीम लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है।


मुख्यमंत्री ने विश्वेश्वरैया भवन के पिछले इलाके से भी आज की स्थिति जानी है। विश्वेश्वरैया भवन की पांचवी मंजिल पर सुबह आग लगी थी और उसके बाद आगे बढ़ते बढ़ते तीसरी मंजिल तक जा पहुंची। आग पर काबू पाने के लिए सुबह से फायर ब्रिगेड की कई टीमें मौके पर काम कर रही हैं लेकिन लोकल पुलिस को लेकर फायर फाइटिंग की टीम के बीच गुस्सा भी देखने को मिला है। लोकल पुलिस ने सुबह से इस मामले को लेकर गंभीरता नहीं बरती इस इलाके में भारी तादाद में लोगों की भीड़ इकट्ठा है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से इस बात की जानकारी ली है कि आज किस वजह से लग सकती है। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से पांचवी मंजिल पर आग लगी लेकिन मुख्यमंत्री ने इस पूरे मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। आपको बता दें कि विश्वेश्वरैया भवन में ग्रामीण कार्य विभाग लघु जल संसाधन विभाग के साथ-साथ पथ निर्माण विभाग का भी कार्यालय यहां है। जहां कई महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज भी रखे हुए हैं। आग लगने की घटना के बाद विपक्ष इस मामले को लेकर भी सवाल उठा रहा है कि कहीं दस्तावेज खत्म करने के लिए तो कोई साजिश नहीं रची गई।


सीएम नीतीश ने कहा कि आग लगने की जानकारी सुबह ही मिली थी। जिसके बाद हम पूरी जानकारी ले रहे थे। फिर दोपहर बाद पता चला कि अब तक आग पर काबू नहीं पाया गया है। आग बुझाने की कोशिश हो रही है थोड़ा समय लगेगा। सरकारी भवन में इतना देर तक आग लगने की बात कभी नहीं सुने थे। सारे अधिकारी मौके पर मौजूद है। 


बता दें कि पटना के हड़ताली मोड़ स्थित विश्वेश्वरैया भवन में भीषण अगलगी की घटना हुई थी। सुबह करीब सात बजे भीषण आग लगी थी। आग भवन की तीसरी मंजिल पर लगी है। आग लगने के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंची जिसके बाद आग पर काबू की कोशिश की गयी। 


इस भवन में कई सरकारी विभागों के ऑफिस हैं। आग लगने के कारण अफरा-तफरी मच गयी। ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है, क्योंकि इन दिनों विश्वेश्वरैया भवन में मेंटेनेंस का कार्य चल रहा है। आग इतनी भीषण लगी है कि कई विभागों के जरूरी दस्तावेज जलने की आशंका है। सुबह से लगी आग अब तक पूरी तरह से बुझ नहीं पाई है।