नीतीश को NDA से भागने का मौका नहीं देना चाहती BJP, 2024 और 25 का चुनाव साथ लड़ने का एलान

नीतीश को NDA से भागने का मौका नहीं देना चाहती BJP, 2024 और 25 का चुनाव साथ लड़ने का एलान

PATNA : बिहार में एक साथ सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के बीच भले ही आपसी तालमेल नहीं दिख रहा हो। भले ही जेडीयू  नेताओं ने अमित शाह और जेपी नड्डा के दौरे से दूरी बनाए रखी हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी किसी भी कीमत पर नीतीश कुमार को एनडीए गठबंधन से निकलने नहीं देना चाहती। 


पिछले कई मौकों पर बीजेपी के नेताओं ने खुले मंच से ऐलान किया है कि नीतीश के नेतृत्व में ही 2025 तक गठबंधन चलता रहेगा। पार्टी ने एक बार फिर से ऐलान कर दिया कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के अंदर शामिल दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे।


नीतीश कुमार पिछले कुछ अर्से से बीजेपी से दूर-दूर और तेजस्वी यादव के करीब नजर आए हैं। नीतीश की चुप्पी के भी राजनीतिक गलियारे में अलग मायने लगाए जा रहे हैं। तेजस्वी यादव भी नीतीश को लेकर नरम और बीजेपी पर ज्यादा हमलावर नजर आते हैं। 


लेकिन इस सबके बावजूद बीजेपी नीतीश के आरजेडी प्रेम पर आंख बंद करते हुए उन पर भरोसा जता रही है। इसका मतलब यह हुआ कि हर कीमत पर बीजेपी नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के साथ बने रहना चाहती है और भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व नहीं चाहता कि नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन से बाहर निकलने का कोई मौका तलाश पाएं।


BJP संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक पटना में संपन्न हुई। इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के कई नेता शामिल हुए। कार्यक्रम के समापन के बाद बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव और 2025 का विधानसभा चुनाव एनडीए के साथियों के साथ मिलकर लड़ेंगे।


पटना में मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि हम 2024 और 2025 में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी अपने गठबंधन धर्म को निभाती रही है। इसमें कोई खिंचतान नहीं है। बीजेपी गठबंधन के साथियों को सम्मान देने का काम करती है। हम एक साथ हैं  और एक साथ ही चुनाव लड़ेंगे। 2024 में एक बार फिर पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे।


अरुण सिंह ने कहा कि बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। बिहार में एनडीए की सरकार है और आगे भी रहेगी। एनडीए में किसी तरह का विवाद नहीं है। केंद्र और राज्य में हम गठबंधन के साथियों के साथ मिलकर फिर से सरकार बनाएंगे। दो दिवसीय बीजेपी संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बारे में उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्घाटन जेपी नड्डा ने किया और समापन अमित शाह ने किया है। 


इस दौरान सभी मोर्चो की बैठक अलग-अलग हुई। इस दौरान विभिन्न प्रकार के संगठनात्मक कार्यों की भी चर्चा हुई। जिसमें हर घर तिरंगा, जिले की कार्यसमिति, मन की बात सहित कई संगठनात्मक कार्यों पर चर्चा हुई। अरुण सिंह ने कहा कि 2024 में ज्यादा सीटों पर मोदी जी के नेतृत्व में जीतेंगे और सरकार बनाएंगे। एनडीए के सहयोगियों के साथ मिलकर 2024 और 2025 में चुनाव लड़ेंगे और उसे जीतकर रहेंगे। 


उन्होंने कहा कि विभिन्न वर्ग और समुदाय को बीजेपी से जोड़ना होगा और संगठन को मजबूत करना होगा। सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर काम करे। सभी बूथों पर समाज के लोगों को साथ बैठकर मन की बात सुने। अरुण सिंह ने बीजेपी के इस कार्यक्रम को सफल बताया। कहा कि यह इस बात से ही समझा जा सकता है कि पटना में भारी बारिश होने के बावजूद कार्यकर्ताओं का उत्साह कम नहीं हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने अपनी मौजूदगी दर्ज करायी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह का जोरदार स्वागत किया।