नीतीश के करीबी मंत्री ने राजद-कांग्रेस को चेताया: नीतीश जिधर रहते हैं उधर ही पलड़ा भारी रहता है, JDU को 17 सीट से कम मंजूर नहीं

नीतीश के करीबी मंत्री ने राजद-कांग्रेस को चेताया: नीतीश जिधर रहते हैं उधर ही पलड़ा भारी रहता है, JDU को 17 सीट से कम मंजूर नहीं

PATNA: बिहार में I.N.D.I.A. गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर छिड़ा घमासान तेज होता जा रहा है. अब नीतीश कुमार के करीबी मंत्री ने राजद-कांग्रेस जैसी सहयोगी पार्टियों को खुले तौर पर चेताया है- नीतीश कुमार जिधर रहते हैं उधर का पलड़ा भारी रहता है. जेडीयू को I.N.D.I.A. गठबंधन में 17 सीट से कम मंजूर नहीं है.


अशोक चौधरी की चेतावनी

नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी सहयोगी पार्टियों को चेतावनी दी है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर अशोक चौधरी ने लिखा है- I.N.D.I.A. गठबंधन में जद(यू) के 17 सीटों के दावों का आधार भी है। पिछले लोकसभा चुनाव में जेडीयू 16 सीटों पर जीती थी, कुल मिलाकर 17 सीटों पर हमलोग लड़े थे. लेकिन इससे अहम वो दूसरा लाइन है जो अशोक चौधरी ने लिखा है. उन्होंने लिखा है“माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के पास एक बड़ा जन-आधार है. एक बड़ा चेहरा हमलोगों के पास है. नीतीश जी जिस गठबंधन में भी रहे हैं, उसका पलड़ा भारी रहा है.”


मंत्री अशोक चौधरी ने अपने इस पोस्ट में किसी पार्टी का नाम नहीं लिया है लेकिन सारी बातें साफ साफ कह दी है. वे इशारा कर रहे हैं कि नीतीश कुमार दूसरे गठबंधन का भी पलड़ा भारी कर सकते हैं. राजद और कांग्रेस जैसी पार्टियां नीतीश कुमार को हल्के में लेने की कोशिश नहीं करे. अशोक चौधरी ने जेडीयू की सीटों की दावेदारी की संख्या भी बढ़ा दी है. अब तक कहा जा रहा था कि जेडीयू की दावेदारी 16 लोकसभा सीटों पर है, लेकिन अशोक चौधरी के पोस्ट से साफ हुआ कि दावेदारी 16 नहीं 17 सीटों पर है.


महागठबंधन में घमासान गहरायेगा

अशोक चौधरी के बयान से साफ है कि I.N.D.I.A. गठबंधन में घसामान गहरायेगा. हालांकि आज ही दिन में नीतीश कुमार ने कहा था कि सब ठीक है औऱ समय पर सीट शेयरिंग हो जायेगा. लेकिन जेडीयू के बाकी सारे नेताओं के तेवर कुछ और कहानी कह रहे हैं. अभी अशोक चौधरी का स्टैंड सामने आया है लेकिन उससे पहले जेडीयू के कई प्रमुख नेता खुल कर बोल चुके हैं.


दिल्ली में बैठे जेडीयू नेता केसी त्यागी पिछले चार दिनों से मीडिया में लगातार कह रहे हैं कि कांग्रेस के कारण सीट शेयरिंग नहीं हो पा रही है. इसके कारण भाजपा चुनावी तैयारियों में आगे निकल रही है. वहीं, पटना में नीतीश के करीबी माने जाने वाले मंत्री विजय चौधरी और विजेंद्र यादव ने भी I.N.D.I.A. गठबंधन में सीट शेयरिंग नहीं होने पर लगातार सवाल उठाये है. दोनों नेताओं ने कहा कि सीटों के बंटवारे में जितनी देर हो रही है, उतना गलत हो रहा है. इससे जेडीयू चिंतित है.