नीतीश और उनके डिप्टी सीएम के बीच दिखी दूरियां, पास बैठने के बावजूद नहीं हो रही बातचीत

नीतीश और उनके डिप्टी सीएम के बीच दिखी दूरियां, पास बैठने के बावजूद नहीं हो रही बातचीत

PATNA : बिहार की राजनीति में कोई बड़ा सियासी खेल होने जा रहा है। इस बात को लेकर फर्स्ट विहार ने सबसे पहले आपके साथ खबर साझा की थी कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात हुई है। रात के अंधेरे में दोनों नेताओं के बीच इस मसले पर बातचीत हुई यह रहस्य बना हुआ है लेकिन बीजेपी से नीतीश कुमार की दूरियां भी बहुत कुछ बयां कर रही हैं। पिछले कई मौकों पर बीजेपी नेताओं से नीतीश कुमार ने दूरी बनाए रखी।


दरअसल, आज लंबे अरसे बाद उद्योग विभाग की तरफ से राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के मौके पर कार्यक्रम में नीतीश कुमार शामिल हो रहे हैं और इस दौरान बीजेपी के दोनों डिप्टी सीएम और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे समेत अन्य नेता भी कार्यक्रम में शामिल है। इस कार्यक्रम में नीतीश कुमार के बिल्कुल पास बैठे डिप्टी सीएम किशोर प्रसाद से उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है। रेणु देवी और मंगल पांडे भी उनके पास बैठे हैं। अन्य नेताओं की मौजूदगी के बावजूद नीतीश कुमार केवल शाहनवाज हुसैन से ही बात करते नजर आए हैं जबकि काफी देर तक के आसपास बैठे होने के बावजूद नीतीश कुमार और किशोर प्रसाद में कोई बातचीत नहीं हुई।


बता दें कि एनडीए के प्रमुख घटक दल जेडीयू और बीजेपी के बीच तल्खी सतह पर आ गई है। गठबंधन में रहते हुए दोनों दलों के बीच किसी न किसी मुद्दे को लेकर लगातार खींचतान चलती रही है। अब बात इतनी आगे बढ़ चुकी है कि दोनों दलों के नेता एक दूसरे से बात करने तक को तैयार नहीं हैं। बीजेपी और जेडीयू के बीच बढ़े तनाव का असर पटना में आयोजित राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के कार्यक्रम में देखने को मिली है। तस्वीरों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बीजेपी से नाराजगी साफ तौर पर देखी जा सकती है।


पूरे कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी नेताओं की अनदेखी करते रहे। नीतीश कुमार के ठीक बगल में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी मौजूद हैं लेकिन सीएम नीतीश ने उनसे एक बार भी कोई बात नहीं की। मंच पर मंगल पांडेय के साथ अन्य बीजेपी नेता भी मौजूद रहे लेकिन दोनों तरफ से न तो अभिवादन हुआ और ना ही किसी तरह की कोई बातचीत।