बिहार के मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद हैं: बीजेपी के केंद्रीय मंत्री ने सार्वजनिक सभा में कर दिया एलान

बिहार के मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद हैं: बीजेपी के केंद्रीय मंत्री ने सार्वजनिक सभा में कर दिया एलान

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं बल्कि तारकिशोर प्रसाद हैं. ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्र सरकार के प्रमुख मंत्रियों में से एक ने कहा है. सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने तारकिशोर प्रसाद को बिहार का मुख्यमंत्री करार दिया.

ऐसे सीएम बन गये तारकिशोर प्रसाद

वाकया शनिवार का है. बिहार में पटना और भोजपुर जिले के बीच सोन नदी पर बने कोइलवर पुल के तीन लेन का उद्घाटन हो रहा था. इस पुल का उद्घाटन केंद्रीय सडक परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया. उद्घाटन समारोह में बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ी थीं. गडकरी ने अपने भाषण की शुरूआत में उद्घाटन समारोह में मौजूद गणमान्य लोगों का नाम लेना शुरू किया. उनका संबोधन शुरू हुआ-बिहार के मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद जी, हमारी उप मुख्यमंत्री-रेणु देवी जी......

पुल के उदघाटन समारोह को देख सुन रहे लोग गडकरी के संबोधन को सुनकर हैरान थे. लेकिन केंद्रीय मंत्री बोले जा रहे थे. वे बिहार में सडक निर्माण के  लिए केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही मदद का पूरा ब्योरा दे रहे थे. चूंकि केंद्रीय मंत्री दिल्ली में बैठे थे और वहीं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भाषण दे रहे थे लिहाजा पास में ऐसा कोई बैठा भी नहीं हुआ था तो उनकी गलती बता सके. लोग हैरान थे कि क्या गडकरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में जानकारी नहीं है. 


उद्घाटन को लेकर पहले से छिड़ा था विवाद

वैसे इस पुल के उद्घाटन को लेकर पहले से भी विवाद छिड़ा था. पुल के उद्घाटन को लेकर बनाये गये पोस्टर में नीतीश कुमार की तस्वीर नहीं थी. जेडीयू के किसी नेता को न्योता भी नहीं मिला था. समारोह में नितिन गडकरी के अलावा आरके सिंह, बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, दोनों डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी मौजूद थे. BJP कोटे से पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, सांसद रामकृपाल यादव, BJP विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, राजद की विधायक किरण देवी और राजद विधायक भाई वीरेंद्र को बुलाया गया था. 


पोस्टर में सिर्फ BJP नेता

उदघाटन समारोह को लेकर पटना औऱ आरा के कई स्थानों पर होर्डिंग पोस्टर लगाए गए थे. होर्डिंग-पोस्टर को देखकर उद्घाटन कार्यक्रम पूरी तरह BJP का कार्यक्रम लग रहा था. सरकारी कार्यक्रम के पोस्टर से राज्य के CM नीतीश कुमार को गायब कर दिया गया था. इसमें नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी, आरके सिंह की बड़ी तस्वीर थी. वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्‌डा, बिहार के पथ परिवहन मंत्री नितिन नवीन और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को भी जगह दी गई थी. बाद में जेडीयू नेताओं ने आपत्ति जतायी तो उद्घाटन समारोह के विज्ञापन में नीतीश कुमार की तस्वीर लगायी गयी थी. 


उद्घाटन समारोह के दौरान अपने संबोधन में नितिन गडकरी ने 6 लेन के कोइलवर पुल का सारा श्रेय आरा से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री आर के सिंह को दिया. गडकरी ने कहा कि आर के सिंह की बार-बार की मांग के बाद उन्होंने पुल बनाने की मंजूरी दी. नितिन गडकरी ने कहा कि वे बिहार की सडकों को अमेरिका से भी बेहतर बना देंगे. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने बिहार में सड़कों के निर्माण का सारा श्रेय केंद्र की सरकार को दिया.