NEET रिजल्ट को लेकर SC का बड़ा फैसला : रद्द होंगे छात्रों को मिले ग्रेस मार्क्स

NEET रिजल्ट को लेकर SC का बड़ा फैसला : रद्द होंगे छात्रों को मिले ग्रेस मार्क्स

DESK : नीट धांधली मामले में छात्रों की बड़ी जीत हुई है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एनटीए ने जानकारी दी है वह सभी 1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स रद्द कर रहा है। इसके साथ ही केवल इन्हीं छात्रों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके अलावा एनटीए ने इन छात्रों को एक ऑप्शन भी दिया है। वे या तो री-नीट में शामिल हो सकते हैं या फिर बिना ग्रेस मार्क्स के मार्कशीट के साथ नीट यूजी की काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं।


वहीं, एनटीए ने कहा कि आगामी 23 जून को दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। उसके बाद उनकी काउंसलिंग होगी। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि तीसरी याचिका में पेपर लीक का मामला सुप्रीम कोर्ट के समक्ष नही है। एनटीए ने कहा कि परीणाम 30 जून से पहले आ सकता है। एनटीए ने कहा ये उम्मीदवार बिना ग्रेस मार्क्स के साथ नीट यूजी काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं। एनटीए केवल 6 एग्जाम सेंट्रर्स पर उपस्थित हुए 1563 छात्रों के लिए ही री-नीट आयोजित करेगा।


उधर, सुप्रीम कोर्ट ने दोहराया है कि वह नीट यूजी 2024 की काउंसलिंग पर रोक नहीं लगाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि काउंसलिंग जारी रहेगी और हम इसे रोकेंगे नहीं। अगर परीक्षा होती है और सब कुछ पूरी तरह से ठीक होता है, तो इसमें डरने की कोई बात नहीं है।